होम / Jammu Kashmir Voting LIVE : पहले चरण के मतदान में दोपहर 1 बजे तक 41.17% मतदान

Jammu Kashmir Voting LIVE : पहले चरण के मतदान में दोपहर 1 बजे तक 41.17% मतदान

• LAST UPDATED : September 18, 2024
  • सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jammu Kashmir Voting LIVE : जम्मू-कश्मीर के 7 जिलों में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान हो रहा है। मतदान में मतदाता बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं। ईसीआई के अनुसार किश्तवाड़ में 56.86 प्रतिशत मतदान हुआ, इसके बाद डोडा में 50.81 प्रतिशत, रामबन में 49.68 प्रतिशत, कुलगाम में 39.91 प्रतिशत, शोपियां में 38.72 प्रतिशत, अनंतनाग में 37.90 प्रतिशत और पुलवामा में 29.84 प्रतिशत मतदान हुआ। आज सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान पूरे केंद्र शासित प्रदेश में जारी है। यह शाम 6 बजे समाप्त होगा।

किश्तवाड़ में एक बूथ पर कुछ देर के लिए रूका था मतदान

किश्तवाड़ के बागवान मोहल्ला में एक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की पहचान को लेकर विरोध प्रदर्शन के बाद मतदान कुछ समय के लिए रोक दिया गया था, लेकिन मतदान फिर से शुरू हो गया। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए किश्तवाड़ के डीएम राजेश कुमार शवन ने कहा कि “यहां लोगों में कुछ भ्रम की स्थिति थी, यहां भीड़ थी और इसे सुलझा लिया गया है। पहचान को लेकर कुछ समस्या थी, एक व्यक्ति के पास पहचान पत्र नहीं था। स्थिति सामान्य है, मतदान फिर से शुरू हो गया है।”

कश्मीरी प्रवासी मतदाताओं ने कड़ी सुरक्षा में किया मतदान

गौरतलब है कि कश्मीरी प्रवासी मतदाताओं ने भी जम्मू के आईटीआई कॉलेज परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच अपना वोट डाला। इस बीच, रामबन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राकेश ठाकुर ने वोट डालने के बाद पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए कहा, “अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद, जम्मू-कश्मीर में बहुत विकास हुआ है और हम चुनाव में उन विकास कार्यों के साथ लोगों के बीच गए थे… जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार बनेगी।”

मुझे उम्मीद है कि हम भारी बहुमत से जीतेंगे : शाहीन

बनिहाल विधानसभा क्षेत्र से जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार सज्जाद शाहीन ने वोट डालने के बाद कहा, “माहौल बहुत सकारात्मक है और जनता क्षेत्रीय पार्टी जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस को वोट देना चाहती है ताकि उनके क्षेत्रीय मुद्दों को संबोधित किया जा सके…हमें जनता से बहुत समर्थन मिल रहा है…मुझे उम्मीद है कि हम भारी बहुमत से जीतेंगे।” पहले चरण में, केंद्र शासित प्रदेश के 24 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है; इसमें कश्मीर क्षेत्र की 16 सीटें और जम्मू क्षेत्र की 8 सीटें शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर में दूसरे और तीसरे चरण के लिए मतदान क्रमशः 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Delhi’s New CM Atishi : दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी आतिशी

Atishi : मैं केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में वापस लाने के लक्ष्य के साथ काम करूंगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox