होम / Jharkhand Unique News : बेटी को बैंड-बाजे के साथ मायके ले गए माता-पिता, देखते रहे गए ससुराल वाले

Jharkhand Unique News : बेटी को बैंड-बाजे के साथ मायके ले गए माता-पिता, देखते रहे गए ससुराल वाले

• LAST UPDATED : October 20, 2023
  • नवरात्रों में माता-पिता की समाज को संदेश देने की कोशिश

  • सचिन पहले से था शादीशुदा, पहले दो शादियां कर चुका था 

  • बेटी की इस अनोखी विदाई की चर्चा पूरे इलाके में

India News (इंडिया न्यूज), Jharkhand Unique News, रांची: झारखंड में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने एक समाज को अलग और नया संदेश दिया है। जी हां, यहां एक पति व ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग बेटी को उसके माता-पिता ढोल-नगाड़ों व आतिशबाजी के साथ मायके वापस ले आए। मामला झारखंड की राजधानी रांची का है। रांची निवासी प्रेम गुप्ता ने करीब डेढ़ साल पहले अपनी पुत्री साक्षी गुप्ता का विवाह काफी धूमधाम के साथ किया था, लेकिन शादी के बाद से ही उसका पति व ससुराल के अन्य सदस्य साक्षी को प्रताड़ित कर रहे थे। जब इसकी जानकारी परिजनों को मिली तो उन्होंने बेटी को वहां से निकालने का फैसला किया।

गत वर्ष ही हुआ था विवाह

जानकारी के मुताबिक साक्षी का विवाह पिछले वर्ष 28 अप्रैल को सचिन कुमार नाम के युवक से हुआ था। रांची के सर्वेश्वरी नगर का रहने वाला सचिन झारखंड बिजली वितरण निगम में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत है। शादी के कुछ दिन बाद से ही वह साक्षी को प्रताड़ित करने लगा। करीब एक साल बाद साक्षी को पता चला कि सचिन ने पहले से दो शादियां कर रखी हैं। यह जानकर उसके पांवों के नीचे से जमीन खिसक गई।

ससुराल की प्रताड़ना और पति के पहले से शादीशुदा होने का पता चलने पर साक्षी ससुराल में घुट-घुटकर जी रही थी। यह देखकर उसके पिता ने बेटी को वापस अपने घर लाने के लिए बैंड-बाजा और आतिशबाजी के साथ बारात निकाली। इतना ही नहीं, उन्होंने नवरात्र के समय समाज को एक संदेश देने की भी कोशिश की है। जिसने भी यह नजारा देखा वो देखता ही रह गया। बेटी के इस अनोखी विदाई की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है।

लोगों की सोच बदलेगा संदेश : पिता

वहीं साक्षी के पिता प्रेम गुप्ता ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि बेटी की शादी बहुत धूमधाम से की जाती है और यदि जीवनसाथी और परिवार गलत निकलता है या गलत काम करता है तो अपनी लडली बेटी को उसी आदर और सम्मान के साथ घर वापस लाना चाहिए, क्योंकि बेटियां बहुत अनमोल होती हैं। उन्होंने कहा, यह संदेश समाज में लोगों की सोच जरूर बदलेगा।

मैंने रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश की : साक्षी

साक्षी ने एक्स पर कहा, वह बेहद खुशकिस्मत हैं कि उन्हें ऐसे माता-पिता मिले। पीड़िता ने बताया कि उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन जब उन्हें लगा कि इस रिश्ते से निकलने में ही उनकी भलाई है तो उन्होंने अपने माता-पिता को यह बात बताई और परिजनों ने उनका साथ दिया। साक्षी ने तलाक के लिए कोर्ट में केस फाइल किया है। लड़के ने गुजारा भत्ता देने की बात कही है। जल्द ही तलाक पर कानूनी तौर पर मुहर लग जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : Asha Workers Strike Ends : सरकार ने मांनी आशा वर्कर्स की मांगें, जानिए इतना बढ़ाया मानदेय

यह भी पढ़ें : Haryana Weather : पहाड़ों में बर्फबारी के बाद प्रदेश में बढ़ी ठंड

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox