देश

Justice for Sidhu March in Jalandhar : जालंधर में बलकौर सिद्धू ने निकाला जस्टिस फॉर सिद्धू मार्च, प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

  • बलकौर सिद्धू ने अपने बेटे के कातिलों पर सरकार द्वारा कार्रवाई न करने का आरोप लगाया

India News (इंडिया न्यूज), Justice for Sidhu March in Jalandhar, जालंधर  : जालंधर लोकसभा उप चुनाव से कुछ दिन पहले आज पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला के पिता ने जालंधर के कई क्षेत्रों में जस्टिस फॉर सिद्धू मूसेवाला मार्च निकाला। इस दौरान बलकौर सिंह सिद्धू ने प्रदेश की आम आदमी पार्टी सरकार पर जमकर निशाना साधा और अपने बेटे के कातिलों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। बलकौर सिद्धू का मतदान से ठीक कुछ समय पहले यह मार्च हो सकत ा है कि आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दे। कारण साफ है कि पंजाब के यूथ का एक बड़ा वर्ग सिद्धू मूसेवाला का फैन है और सिद्धू की हत्या के बाद उसके चाहने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

संगरूर लोकसभा उप चुनाव में भी सिद्धू मूसेवाला की हत्या बनी थी अहम मुद्दा

ज्ञात रहे कि संगरूर लोकसभा सीट से सीएम भगवंत मान दो बार सांसद बने थे लेकिन उनके सीएम बनने के बाद और पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड लहर होने के बावजूद आप का उम्मीदवार इस सीट पर हुए लोकसभा उप चुनाव हार गया था। इस चुनाव में आप की हार के बाद पार्टी ने स्वीकार किया था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लोगों में गुस्से की लहर भी आप की हार का एक कारण रही।

बलकौर सिद्धू के इंसाफ मार्च का हो सकता है असर

जालंधर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव से ठीक पहले सिद्धू मूसेवाला के परिजनों द्वारा निकाला गया इंसाफ मार्च आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी को भारी पड़ सकता है। मार्च के दौरान मूसेवाला की माता और पिता बलकौर सिंह ने लोगों को भावुक होते हुए कहा कि उनके होनहार बेटे शुभदीप को मारने वाले उनके घर के आसपास घूमते रहे और उन्हें पता तक नहीं चल पाया। भारी हथियार, हैंड ग्रेनेड लेकर गाड़ियां पंद्रह दिन उनके घर के आसपास घूमती रहीं। उन्होंने कहा कि सरकार को सब पता था। स्टेट मे दो लोगों को थ्रेट था जिसमें उनका बेटा भी शामिल था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पंजाब सरकार को चिट्ठी भी निकाली थी कि सिद्धू मूसेवाला को बहुत ज्यादा खतरा है। बावजूद इसके उनके बेटे की सुरक्षा को कम कर दिया गया। इसकी सूचना भी सोशल मीडिया पर डाल दी गई।

29 मई 2022 को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

पंजाबी सिंगर और रैपर शुभदीप सिंह सिद्धू (सिद्धू मूसेवाला) की हत्या पिछले साल 29 मई को गांव जवाहरके में उस समय कर दी गई थी जब वे अपने दो दोस्तों के साथ अपने रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे। उस दौरान लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों ने सिद्धू मूसेवाला पर विदेशी हथियारों से हमला कर दिया था। इस हमले में सिद्धू मूसेवाला की मौके पर ही मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें :  Encounter in Rajouri : राजौरी में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, तीन दिन में 6 आतंकी मार गिराए

यह भी पढ़ें :  Wrestlers Protest in Delhi : जंतर-मंतर से पंजाब तक पहुंची पहलवानों की गूंज, भाकियू उग्राहां गुट ने दिया धरने को समर्थन

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Haryana Farmers News: किसानों की बढ़ती समस्याओं का हवाला देते हुए पूर्व विधायक ने CM को लिख डाला पत्र

हरियाणा नायब सरकार के आने के बाद हर क्षेत्र में बेहतर काम करने का प्रयास…

41 mins ago

Online Fraud : गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे निकाल ली थी राशि, अब आया शिकंजे में

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Online Fraud : हरियाणा में ठगों द्वारा ठगी करने के नए नए…

59 mins ago

Big Scam in Haryana: कार खरीदने का लालच देकर ठगी लाखों की रकम, Whaatsapp पर किया था संपर्क

हरियाणा में लगातार स्कैम के कई मामले सामने आ रहे हैं। घर बैठे लोगों की…

1 hour ago

Congress MLA: ’90 विधायक हैं, कितनों के…’, SDO ने कही ऐसी बात गुस्से से बौखलाए कांग्रेस MLA और उठाया बड़ा कदम

हरियाणा में कांग्रेस के कुछ ही विधायक हैं लेकिन अभी से ही इन विधायकों ने…

1 hour ago