होम / Kanpur Fire News : धधक रही कानपुर की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट, 500 दुकानें जलकर खाक

Kanpur Fire News : धधक रही कानपुर की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट, 500 दुकानें जलकर खाक

• LAST UPDATED : March 31, 2023

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh (Kanpur Fire News) : यूपी के जिला कानपुर की बांसमंडी की एक कपड़ा मार्केट से लगी आग से 500 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो चुकी हैं और तबाही का कहर अभी भी जारी है। बांसमंडी की हमराज मार्केट में स्थित AR टॉवर में रात करीब 1.30 बजे शॉर्ट-शर्किट के कारण आग लगने के कारण बड़ा हादसा हुआ है। रेस्क्यू टीम द्वारा बचाव का काम रात से जारी है और हाइड्रोलिक फायर बिग्रेड भी बचाव में जुटा है। इस आग के कारण अरबों का नुकसान बताया जा रहा है।

आग बुझाने के लिए पहुंची 50 से ज्यादा गाड़ियां

लखनऊ और उन्नाव समेत कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। इसके अलावा एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी, आर्डिनेंस की गाड़ियां भी आग बुझाने में लगी हैं। एआर टावर में स्थित पांच कॉम्प्लेक्स आग की वजह से तबाह हो गए हैं। बता दें कि हमराज मार्केट यूपी का सबसे बड़ा रेडीमेड होलसेल बाजार है।

वहीं तेज हवा के कारणों से आग बुझाने में दिक्कत आ रही है। एआर टॉवर में दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की होलसेल दुकानें हैं। धीरे-धीरे भड़कते आग पूरी बिल्डिंग में फैलती गई। फिलहाल आग लगने के सही कारणों की जांच की जाएगी।

एआर टावर में रूका एक व्यक्ति लापता

एआर टावर में काम करने वाला एक व्यक्ति ज्ञान प्रकाश लापता हैं। उनकी पत्नी का कहना है कि उनका पता नहीं चल रहा। वहीं एक साथी ने बताया कि हम 6-7 लोग चौथे फ्लोर पर रात को सोने के लिए चले गएथे। एक बजे के बाद ही आग लगी। आग लगने के बाद हम सभी बाहर आ गए, लेकिन, 40 साल के ज्ञान का पता नहीं चल पा रहा।

यह भी पढ़ें : Indore Ram Navami Tragedy : इंदौर बावड़ी में रेस्क्यू जारी, अभी तक 35 लोगों के शव निकाले गए

यह भी पढ़ें : Up Durga Mandir News : मंदिर में भक्त ने कुछ ऐसा कर दिया कि लोग रह गए हैरान

यह भी पढ़ें : Hisar Accident : शादी समारोह से लौट रहे 6 युवकों की मौत

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Update : प्रदेशभर में देर रात से बारिश, किसानों की चिंता बढ़ी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox