Categories: देश

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक के पूर्व CM जगदीश शेट्टार कांग्रेस में शामिल

इंडिया न्यूज, Bangalore (Karnataka Assembly Election 2023) : कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट नहीं मिलने पर नाराज पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। राज्य में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव केसी वेणुगोपाल एवं रणदीप सिंह सुरजेवाला (कर्नाटक प्रभारी), कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित अन्य लोगों की उपस्थिति में वह पार्टी में शामिल हुए।

शेट्टर हुब्बल्लि-धारवाड़ मध्य सीट से छह बार विधायक रहे हैं। भाजपा के उन्हें टिकट देने से मना करने के बाद उन्होंने रविवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा के शीर्ष नेताओं ने उन्हें दूसरों के लिए रास्ता बनाने के वास्ते विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा था कि वह आखिरी बार चुनाव लड़ना चाहते हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद शेट्टर ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उन्हें टिकट न देकर अपमानित किया और पार्टी आज ‘‘सीमित लोगों’’ के नियंत्रण में है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ मुझे उस पार्टी से जबरन बाहर धकेला किया जिसे मैंने खड़ा किया था… मैं आज कांग्रेस की विचारधारा और सिद्धांतों को अपनाते हुए उसमें शामिल हो रहा हूं।’’ शेट्टर रविवार को एक विशेष हेलीकॉप्टर से हुब्बल्लि से बेंगलुरु पहुंचे थे। उन्होंने कांग्रेस महासचिव (कर्नाटक प्रभारी) रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार, पूर्व मंत्री एमबी पाटिल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा के साथ बातचीत की थी।

शेट्टर एक अनुभवी नेता हैं। उनका परिवार जनसंघ के दिनों से पार्टी से जुड़ा रहा है। वह कित्तूर कर्नाटक क्षेत्र के एक प्रभावशाली नेता माने जाते हैं। भाजपा में रहते हुए उन्होंने मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और मुख्यमंत्री के रूप में सेवाएं दीं।

यह भी पढ़ें : Mumbai Heatstroke Death Update : भूषण इवेंट में हीटस्ट्रोक के चलते अभी तक 11 लोगों की मौत

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Election : अब कांग्रेस ने फरीदाबाद में इस पूर्व विधायक को किया 6 साल के लिए निष्कासित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024 : हरियाणा में कांग्रेस द्वारा निष्कासन की…

5 mins ago

Ambala AYUSH Department : अचानक से फटा स्टीमर, इतनी महिलाएं आई चपेट में

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ambala AYUSH Department : अंबाला के आयुष विभाग में आज…

35 mins ago

Deependra Hooda : … और आ गई भाजपा के कुशासन की एक्सपायरी डेट, दीपेन्द्र हुड्डा ने ऐसे बोला हमला

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Deependra Hooda : कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद दीपेन्द्र सिंह…

50 mins ago