होम / Khap Mahapanchayat In Kurukshetra : समाज और देश मिलकर पहलवानों के सम्मान की लड़ाई लड़ेगा : टिकैत

Khap Mahapanchayat In Kurukshetra : समाज और देश मिलकर पहलवानों के सम्मान की लड़ाई लड़ेगा : टिकैत

• LAST UPDATED : June 2, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Khap Mahapanchayat In Kurukshetra, कुरुक्षेत्र : भारतीय किसान यूनियन माेर्चा अब पूरी तरह से पहलवानों के समर्थन में आगे आ गया है, इसी कारण आज भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत यहां कुरुक्षेत्र में पहलवानों के हक में होने वाली महापंचायत में पहुंचे। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवान देश की धरोहर है। समाज और देश मिलकर पहलवानों के सम्मान की लड़ाई लड़ेगा।

सरकार कुछ नहीं करेगी तो देश की छवि धूमिल होगी

वहीं जाट धर्मशाला में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने नाबालिग पहलवान के पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि अगर पहलवान बालिग है तो उसमें भी उसमें कुछ धाराएं तो होती होंगी। अगर सरकार कुछ नहीं करेगी तो देश की छवि धुमिल होगी।

मालूम रहे कि बीते दिनों पहलवान दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बाद अपने मेडल गंगा में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार गए थे, लेकिन भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख नरेश टिकैत और हरियाणा के खाप नेताओं के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने ऐसा नहीं किया और मेडल को अपने साथ ले गए थे।

आरोप साबित हुए तो फांसी पर भी चढ़ने को तैयार : बृजभूषण सिंह

वहीं आपको यह भी बता दें कि बीते दिनों आरोपी डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि अगर दोषी साबित होता है तो वह फांसी पर भी चढ़ने को तैयार है। बृजभूषण ने यह भी कहा था कि अगर पहलवानों के पास कोई सबूत है तो उसे अदालत में पेश करें और मैं कोई भी सजा स्वीकार करने के लिए तैयार हूं।

यह भी पढ़ें : Wrestler Protest : नाबालिग के चाचा ने की प्रेसवार्ता, बोले- पहलवानों ने भतीजी को मोहरा बनाया

Tags: