होम / Kisan Mahapanchayat आंदोलन अभी नहीं थमेगा : टिकैत

Kisan Mahapanchayat आंदोलन अभी नहीं थमेगा : टिकैत

• LAST UPDATED : November 26, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Kisan Mahapanchayat पिछले साल केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को आज यानि 26 नवंबर को पूरा एक साल हो गया है। इस एक वर्ष के पूरा होने पर इस दौरान किसानों ने महापंचायत का आयोजन किया, जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी सहित किसानों की सभी मांगें पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा। टिकैत ने यह भी कहा कि भेले ही सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी है, लेकिन न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) समेत कई अन्य मुद्दों पर अभी तक कोई बातचीत नहीं की।

Also Read : Kisan Andolan Breaking थमता दिखाई नहीं दे रहा आंदोलन

27 नवंबर की बैठक में लेंगे आगे का निर्णय (Kisan Mahapanchayat)

जब तक किसानों की सभी मांगें पूरी नहीं होतीं तब तक किसान दिल्ली की सीमाओं से हटने वाले नहीं हैं। टिकैत ने अपने आगे के प्लान के बारे में बताते हुए कहा 27 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक है और उस बैठक में सभी मुद्दों को रखा जाएगा, जिसके बाद किसानों के आंदोलन की आगे रणनीति तय होगी।

29 नवंबर को संसद के सामने होगा ट्रैक्टर मार्च (Kisan Mahapanchayat)

29 नवंबर को किसान संसद के सामने ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और अब किसान शांत बैठने वाले नहीं हैं, क्योंकि सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान भले कर दिया हो, लेकिन किसान पहले से एमएससी पर गारंटी कानून मांग रहे थे, जिसको लेकर अभी तक कोई जवाब नहीं मिला, इसलिए किसानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा।

Connect With Us : Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox