होम / Bambiha Gang : जानिए बंबीहा गैंग के बारे में, ये है पूरी कहानी

Bambiha Gang : जानिए बंबीहा गैंग के बारे में, ये है पूरी कहानी

• LAST UPDATED : June 1, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Bambiha Gang, चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस ने बंबीहा गैंग पर बड़ा एक्शन लेना शुरू कर दिया है। दविंदर बंबीहा का जन्म माेगा के गांव बंबीहा में हुआ था। उधर गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने अमृतसर के सठियाला में जरनैल सिंह हत्याकांड में शामिल गैंग के शूटर गुरवीर सिंह उर्फ गुरी को हथियारों सहित दबोच लिया है। इस हत्याकांड में पुलिस ने 10 आरोपियों की पहचान की है।

मोगा के दविंदर बंबीहा ने बनाया था गैंग

आपको जानकारी दे दें कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब के दो गैंग लगातार सुर्खियों में बने रहे थे। उनमें से ही एक बंबीहा गैंग का नाम है। दविंदर बंबीहा ने यह गिरोह बनाया था। दविंदर का असली नाम दविंदर सिंह सिद्धू था और वह मोगा के बंबीहा गांव का रहने वाला था। दविंदर एक समय में कबड्डी का खिलाड़ी हुआ करता था। वर्ष 2010 में जब वह ग्रेजुएशन कर रहा था तो उस समय एक हत्या के मामले में उसका नाम आया था। वारदात उसके गांव के दो ग्रुपों में हाथापाई के दौरान हुई थी।

2016 में दविंदर बंबीहा पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था

दविंदर बंबीहा जेल में ही गैंगस्टरों के संपर्क में आया और खतरनाक शार्प शूटर बन गया। इस तरह उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा। 9 सितंबर, 2016 को बठिंडा के रामपुरा के पास गिल कलां में हुई पुलिस मुठभेड़ में दविंदर बंबीहा मारा गया था।

गैंग की कमान गौरव उर्फ लकी पटियाल को, जानिए कौन है लकी

दविंदर बंबीहा के मारे जाने के बाद गैंग की कमान गौरव उर्फ लकी पटियाल ने संभाली। लकी पटियाल धनास चंडीगढ़ का रहने वाला है और पंजाब का बड़ा गैंगस्टर है। जो हत्या, हत्या की कोशिश और एक्सटॉर्शन जैसे मामले में जेल में बंद था और फिर आर्मेनिया भाग गया था।

लकी पटियाल गैंग में 300 से ज्यादा शूटर

लकी पटियाल गैंग में 300 से ज्यादा शूटर शामिल हैं जो हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं। काफी सालों से आर्मेनिया में बैठकर गैंग चला रहे लकी को पंजाब पुलिस प्रत्यर्पण पर भारत लाने में जुटी हुई है। बता दें लकी पटियाल अपने साथी और सदस्यों के साथ व्हाट्सएप और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से संपर्क में रहता है, जबकि उन्हें व्यवसायियों, होटलों और नाइट क्लबों के मालिकों और गायकों से पैसे ऐंठने का निर्देश देता है।

गुरवीर सिंह उर्फ गुरी से हथियार बरामद

डीजीपी गौरव यादव के मुताबिक पंजाब एजीटीएफ ने जरनैल सिंह कत्ल मामले में जिस शूटर गुरवीर सिंह उर्फ गुरी को पकड़ा है उसके कब्जे से एक पिस्टल.32 कैलिबर और 7 कारतूस बरामद किए हैं। जरनैल सिंह को 24 मई को गुरवीर सहित चार हथियारबंद लोगों ने मार डाला था।

 

Tags: