होम / Kullu News : बंजार घाटी के जिभी में होगा ‘शोभला सराज’ पर्यटन उत्सव

Kullu News : बंजार घाटी के जिभी में होगा ‘शोभला सराज’ पर्यटन उत्सव

• LAST UPDATED : March 27, 2024
  • 29 और 30 मार्च 2024 को होगा आयोजन

  • देशभर से आए प्रतिभागियों का स्वागत किया जाएगा

India News (इंडिया न्यूज), Kullu News, शिमला : कुल्लू जिले की बंजार घाटी के जिभी में ‘शोभला सराज’ पर्यटन उत्सव मनाया जा रहा है। जिला पर्यटन विकास अधिकारी कुल्लू सुनैना शर्मा ने जानकारी दी कि हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा जिभी वैली पर्यटन विकास एसोसिएशन के सहयोग से बंजार घाटी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जिभी में 29 और 30 मार्च 2024 को ‘शोभला सराज’ नाम से जिभी घाटी पर्यटन उत्सव मनाया जा रहा है। इस उत्सव के दौरान 29 मार्च को देशभर से आए प्रतिभागियों का स्वागत किया जाएगा और उनके लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस उत्सव में 30 मार्च को जलोड़ी पास में स्की – माउंटेनियरिंग ओपन चैम्पियनशिप, और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त इस उत्सव के दौरान जिभी में भी विभिन्न महिला मंडल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और स्थानीय पारम्परिक व्यंजनों व अन्य उत्पादों से संबंधित स्टॉल लगाए जाएंगे। इस उत्सव में फोटोग्राफी प्रतियोगिता तथा जिभी घाटी में पर्यटन को विकसित करने के सम्बन्ध में घाटी के पर्यटन से सम्बधित हितधारकों व अधिकारियों के मध्य पैनल डिस्कशन का आयोजन भी किया जाएगा। इसके साथ ही स्कूली छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को सस्टेनेबल टूरिज्म के बारे में जागरूक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Delhi Liquor Scam : दिल्ली शराब घोटाले’ में सच्चाई उजागर करेंगे केजरीवाल, पत्नी सुनीता केजरीवाल का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : Anurag Thakur : एप के माध्यम से आयोग की ऑनलाइन सेवाओं का लिया जा सकता है लाभ

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox