देश

Himachal Landslide : एनएच 707 पर फिर दरका पहाड़, बाल-बाल बचे लोग

  • शिलाई, पांवटा और रोहड़ू सड़क मार्ग बंद

  • हाईवे 707 पर शिलाई के समीप सोमवार को भी हुआ था भारी भूस्खलन 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Himachal Landslide : हिमाचल में भले ही अभी प्री मॉनसून शावर्स ही शुरू हुआ है लेकिन प्रदेश में भूस्खलन और तबाही का आलम अभी से दिखने लगा है। हिमाचल प्रदेश के और सोलन में भारी बारिश के चलते तबाही का आलम दिखा, वहीं नेशनल हाईवे 707 पहुंच साहब हाटकोटी पर शिलाई के समीप पहले सोमवार देर शाम ओर फिर आज सुबह भारी भूस्खलन हुआ, जिसके चलते यातायात बाधित हो गया है। आज दोबारा लैंडस्लाइड हुआ उस समय कई लोग बाल बाल बच गए।

Himachal Landslide : सड़क के दोनों और लगी वाहनों की लंबी कतारें

जानकारी के मुताबिक नेशनल हाईवे 707 पर शिलाई से करीब 8 किलोमीटर पहले भारी चट्टानी खिसकने से नेशनल हाईवे अवरुद्ध हो गया था। आज तड़के दोबारा से एक बड़ी पहाड़ी दरक गई। पहाड़ी दरकने से यातायात बाधित होने के चलते दोनों और वाहनों की लंबी लाइने लग गई है।

गौर हो कि नेशनल हाईवे 707 पर निर्माणाधीन कंपनियों द्वारा की गई कटिंग के चलते यहां भारी भूस्खलन हो रहा है। बताते हैं कि अभी तो बारिश शुरू भी नहीं हुई लेकिन तबाही का मंजर अभी से आरंभ हो गया है। जानकारों का कहना है कि नेशनल हाईवे में निर्माणाधीन कंपनियों द्वारा किया जा रहा अवैज्ञानिक खनन के चलते यह भूस्खलन हो रहा है। यह भी बताते हैं कि निर्माणाधीन कंपनियों द्वारा नेशनल हाईवे में जो कटिंग की जा रही है वह नियमों के मुताबिक नहीं हो रही है।

निर्माणाधीन कंपनी द्वारा कई स्थानों पर 90 डिग्री तक कटिंग की गई है। जबकि नियमों के मुताबिक नेशनल हाईवे पर 40 से 60 डिग्री तक ही कटिंग हो सकती है। बावजूद इसके भी निर्माणाधीन कंपनियों द्वारा नियमों को ताक पर रखकर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। भारी भूस्खलन होने के कारण नेशनल हाईवे 707 पर यातायात के लिए फिलहाल बंद है। नेशनल हाईवे बंद होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। उधर प्रशासन का कहना है कि नेशनल हाईवे में निर्माण कार्य कंपनियों द्वारा सड़क को खोलने का प्रयास किया जा रहा है और मौके पर कंपनी की  जेसीबी कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें : Farmers Protest New Update : किसान जत्थेबंदियों और ग्रामीणों के बीच जमकर हुई बहस

यह भी पढ़ें : Major Road Accident in UP : प्रयागराम में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

6 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

7 hours ago