होम / Mamata Banerjee statement on Congress : जहां कांग्रेस मजबूत, वहां उसका समर्थन करेंगे: ममता

Mamata Banerjee statement on Congress : जहां कांग्रेस मजबूत, वहां उसका समर्थन करेंगे: ममता

• LAST UPDATED : May 16, 2023
  • कहा, 2024 लोकसभा चुनाव में जहां कांग्रेस मजबूत होगी वहां उसका समर्थन करेंगे

India News (इंडिया न्यूज़) Mamata Banerjee statement on Congress, कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में जहां कांग्रेस मजबूत स्थिति में होगी, वहां उसका समर्थन करेगी। यह पहली बार है जब बनर्जी ने आगे की चुनावी लड़ाई में विपक्षी एकता के लिए संभावित रणनीति पर तृणमूल कांग्रेस के रुख को लेकर स्थिति साफ की है।

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘जहां भी कांग्रेस मजबूत है, उन्हें लड़ने दीजिए। हम उन्हें समर्थन देंगे, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन उन्हें अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन करना होगा।’’ उन्होंने कहा कि हालांकि, समर्थन हासिल करने के लिए कांग्रेस को अन्य दलों का भी समर्थन करना होगा।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें उम्मीद है कि सीट बंटवारे के फार्मूले में उन क्षेत्रों में क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जाएगी, जहां वे मजबूत हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मजबूत क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।’’

बनर्जी ने इससे पहले कर्नाटक में भाजपा के सत्ता गंवाने के बाद वहां के लोगों को सलाम किया था। उन्होंने हालांकि देश की सबसे पुरानी पार्टी का जिक्र करने से परहेज किया था। हाल के वर्षों में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस में टकराव देखने को मिला है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox