होम / India News Manch पर बोले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया-कोरोना से जुड़े सभी इंतज़ाम कर रहे

India News Manch पर बोले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया-कोरोना से जुड़े सभी इंतज़ाम कर रहे

• LAST UPDATED : December 23, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Mansukh Mandaviya on India News Manch): इंडिया न्यूज़ मंच पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा कि भारत सरकार कोरोना से जुड़े सभी इंतज़ाम कर रही है। हमने देश में सभी जगह जेनोम सीक्वेंसिंग करना चालू कर दिया है। बूस्टर डोज कम लोगों को लगने पर उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि सभी लोग कोरोना की बोस्टर डोज जरूर लें, इसके लिए प्रधानमंत्री ने भी अपील की है। हमने नाक से लगने वाली वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। जिन्होंने कोई भी वैक्सीन ली हो वह नाक से लगने वाली वैक्सीन ले सकते हैं।

मांडविया ने कहा, कोरोना ऐसा वायरस है जो हवा से फैलता है यह अपना रूप बदलते रहता है। हर बार आपने देखा होगा कि चीन, जापान, कोरिया यहीं से कोरोना वायरस की शुरुआत होती है। फिर यूरोप, अमेरिका और दक्षिण एशिया में आता है।

यह भी पढ़ें : India News Manch पर पहुंचे कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी, भाजपा महासचिव राम माधव पर लगाया बड़ा आरोप

कोरोना के बाद किसी देश की अर्थव्यवस्था सुधरी है तो वह भारत

मेरा अनुभव रहा है कि इन देशों से निकलने के 20-25 दिन बाद वायरस भारत में आता है। मोदी जी ने देश को पहली और दूसरी से बाहर निकाला। भारत में वैक्सीन बनी, बहुत तेजी से वैक्सीनशन का कार्यक्रम चला, यह कोई छोटी बात नहीं है। आज दुनिया में सबसे पहले कोरोना के बाद किसी देश की अर्थव्यवस्था सुधरी है तो वह भारत है। राहुल गाँधी को पत्र लिखे जाने पर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, हमें सतर्क रहना और डरना नहीं है।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox