होम / Wrestlers Protest Live Updates : एससी का धरनारत पहलवानों को झटका, समर्थन में हरियाणा की कई खापें और किसान आगे आए

Wrestlers Protest Live Updates : एससी का धरनारत पहलवानों को झटका, समर्थन में हरियाणा की कई खापें और किसान आगे आए

• LAST UPDATED : May 4, 2023
India News (इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest Live Updates, Chandigarh : दिल्ली जंतर-मंतर पर देर रात झड़प के बाद मामले ने उस समय और तूल पकड़ लिया, जब सुप्रीम कोर्ट ने WFI अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ महिला रेसलर्स की याचिका की सुनवाई को बंद कर दिया। अदालत का साफ कहना है कि उनकी मांग बृजभूषण पर एफआईआर दर्ज करने की थी, जो पूरी हो चुकी है। अब कोई और मसला हो तो याचिकाकर्ता हाईकोर्ट या निचली अदालत में जाएं। पहलवानों के साथ हो रही बेइंसाफी के चलते हरियाणा से भी कई खापें और किसान समर्थन में आगे आ गए हैं।

कल रेलसर और पुलिस झड़प में हालात हुए थे बेकाबू

Wrestlers Protest Update

पहलवानों का प्रदर्शन

सुप्रीम कोर्ट का फैसला तब आया है, जब जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई है।जी हां, दिल्ली जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और पुलिस में देर रात झड़प हो गई थी जिसमें कईयों को चोटें भी लगी हैं। झड़प के दौरान महिला रेसलर विनेश के भाई दुष्यंत और एक अन्य रेसलर राहुल भी घायल हुआ है।

द्रोणाचार्य अवॉर्ड लौटा देंगे : महावीर फोगाट

Mahavir Phogat On WFI Sexual Harassment Case

महावीर फोगाट

हरियाणा के दंगल मूवी फेम रेसलर महावीर फोगाट ने कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ियों को न्याय नहीं मिला और वे मेडल लौटाएंगे तो मैं भी अपना द्रोणाचार्य अवार्ड लौटा दूंगा।

ये हस्तियां पहलवानों का कर चुकी हैं समर्थन

रेसलर्स से मिलने गुरुवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, किसान और खाप नेता पहुंचे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, नवजोत सिंह सिद्धू और बॉक्सर विजेंदर सिंह ने रेसलर्स का सपोर्ट किया है।

सोनीपत कुंडली बॉर्डर पर भारी जाम

वहीं पहलवानों के समर्थन में हरियाणा से भारी संख्या में खापों और किसानों के दिल्ली जाने की आशंका के चलते दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर आग गई है इसीलिए दिल्ली के प्रवेश सोनीपत के कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर एक एक वाहन को चेक किया जा रहा है और उसके बाद ही दिल्ली में जाने दिया जा रहा है। सभी वाहनों की चेकिंग के कारण ही यहां सड़क पर काफी लंबा जाम लग गया है। इतना ही नहीं सिंघु बॉर्डर पर भी दिल्ली पुलिस द्वारा चेकिंग नाका लगाया गया है।

समर्थन में 2 घंटे हिसार-जींद खटकड़ टोल कराया फ्री

वहीं पहलवानों के साथ हुए दुर्व्यवहार के विरोध में हिसार में किसानों ने अपना समर्थन दे दिया है। मामले को लेकर हिसार के मय्यड़ टोल कमेटी संघर्ष समिति ने मीटिंग में फैसला लेकर यहां दोपहर टोल फ्री करवा दिया। इस दौरान किसानों का एक दल टोल पर बैठ गया। वहीं जींद में भी खटकड़ टोल को कुछ घंटे फ्री करवाया गया।

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest Update : जंतर-मंतर पर देर रात पहलवानों और पुलिस में झड़प, कई चोटिल

यह भी पढ़ें : Wrestler Protest : भाजपा का पहलवानों के साथ बर्ताव दुखद व शर्मनाक : केजरीवाल

यह भी पढ़ें : Swati Maliwal Meets Wrestler : जंतर-मंतर पर हाथापाई के बाद स्वाति मालीवाल ने की पहलवानों से भेंट

 

Tags: