होम / Sri Krishna Janmabhoomi-Idgah: राम मंदिर की तर्ज पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में चलेगा मथुरा का श्रीकृष्णजन्मभूमि-ईदगाह का ट्रायल

Sri Krishna Janmabhoomi-Idgah: राम मंदिर की तर्ज पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में चलेगा मथुरा का श्रीकृष्णजन्मभूमि-ईदगाह का ट्रायल

• LAST UPDATED : May 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Sri Krishna Janmabhoomi-Idgah, मथुरा इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आज एक बड़ा फैसला किया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि मथुरा के श्रीकृष्णजन्मभूमि से संबंधित मुकदमों का ट्रायल जिला अदालत के बजाए हाईकोर्ट में चलेगा। दरअसल, इस मामले को लेकर रंजना अग्रिहोत्री सहित पांच याचिकाकर्ताओं ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक नई याचिका डाली थी। जिसमें राम मंदिर मुद्दे की तर्ज पर सुनवाई करने की मांग की थी।

हाईकोर्ट करेंगे इस मामले की सुनवाई

याचिकाकर्ताओं की ओर से हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन ने दलील दी कि चूंकि राष्ट्रीय महत्व का ये मामला बेहद संवेदनशील और दो समुदायों से जुड़ा है। लिहाजा हाईकोर्ट ही सीधे इस मामले की सुनवाई करे। इस मामले में आठ दिन तक सुनवाई होने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस अरविंद कुमार मिश्रा (प्रथम) की एकल पीठ ने इस ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया।

उसी सुरक्षित फैसले को आज शुक्रवार को सुनाते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल पीठ के जज अरविंद कुमार मिश्रा की पीठ ने कहा कि अब मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित विवाद का ट्रायल हाईकोर्ट में ही होगा। हिंदू पक्ष हाईकोर्ट के इस फैसले को अपनी बड़ी जीत की तरह से देख रहा है जबकि मुस्लिम पक्ष अब इस मामले को लेकर ऊपरी अदालत में जाने की योजना बना रहा है।

यह भी पढ़ें : Abhishek Banerjee: अभिषेक बनर्जी को सुप्रीम झटका, सीबीआई-ईडी की जांच पर रोक लगाने से किया इंकार

यह भी पढ़ें : Prime Minister Modi: प्रधानमंत्री मोदी ही करेंगे नए संसद भवन का उद्घाटन

यह भी पढ़ें : Delhi High Court: एनबीडीएसए पर दिल्ली हाईकोर्ट का रुख सख्त, विजय नायर की याचिका पर मीडिया घरानों को नोटिस

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags: