होम / Meghalaya, Nagaland CM Oath Today : मोदी की मौजूदगी में नागालैंड और मेघालय के सीएम आज लेंगे शपथ

Meghalaya, Nagaland CM Oath Today : मोदी की मौजूदगी में नागालैंड और मेघालय के सीएम आज लेंगे शपथ

• LAST UPDATED : March 7, 2023

इंडिया न्यूज, Kohima/ Shillong (Meghalaya, Nagaland CM Oath Today) : नागालैंड और मेघालय में मुख्यमंत्री के रूप में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में शपथ लेंगे। दोनों मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के शामिल होने की संभावना है। शपथ ग्रहण समारोह शिलॉन्ग के राजभवन में होगा। बता दें कि नागालैंड के राजनीतिक दिग्गज और इसके सबसे लंबे समय तक रहने वाले मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो इस जीत के बाद लगातार 5वीं बार पदभार ग्रहण करने के लिए तैयार हैं।

मालूम रहे कि रियो ने शनिवार को नागालैंड के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल ला गणेशन को सौंप दिया था और राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। भारत के चुनाव आयोग (EC) के आंकड़ों के अनुसार सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी-भारतीय जनता पार्टी ने नागालैंड चुनाव में सत्ता बरकरार रखी, दोनों दलों ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 37 सीटें हासिल कीं।

रियो ने कांग्रेस को इतने मतों से हराया

रियो ने उत्तरी अंगामी-द्वितीय विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के सेइविली सचू को 15,824 मतों के विशाल अंतर से हराया। उन्हें कुल 17,045 वोट मिले, जो इस सीट पर हुए कुल वोटों का 92.87 फीसदी है। वहीं मेघालय में एनपीपी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 45 विधायकों के समर्थन से भाजपा के दो विधायकों ने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

मेघालय इतने अंकों से जीता

मालूम रहे कि मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने भारतीय जनता पार्टी के बर्नार्ड एन मारक के खिलाफ 5,016 के अंतर से दक्षिण तुरा निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें : Manish Sisodia Tihar Jail : अब ईडी करेगी मनीष सिसोदिया से पूछताछ

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox