Categories: देश

Miss Universe Crown Price हरनाज़ ने हासिल किया सबसे महंगा ताज

इंडिया न्यूज़, मुंबई :

Miss Universe Crown Price : भारत की बेटी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर परचम लहराकर देश के साथ ही पंजाब का नाम भी रोशन किया है। दरअसल चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज कौर संधू ने इस बार 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल किया है। वहीं दुन‍िया को अपनी मिस यून‍िवर्स 2021 मिल गई है। 21 साल बाद किसी भारतीय सुंदरी को मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है। 21 साल बाद 21 साल की हरनाज ने यह खिताब भारत को दिलाया है। प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया। इजराइल में आयोजित हुए इस प्रतियोगिता का दुनियाभर में लाइव स्ट्रीम किया गया। लोग यह जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते है कि अगला मिस यून‍िवर्स ख‍िताब कौन जीतेगा। वहीं इसके अलावा लोगों के मन में कुछ और भी सवाल जरूर उठते हैं जैसे ताज की कीमत, इसमें जड़े हीरे और मिस यून‍िवर्स का ताज पहनने वाली व‍िश्वसुंदरी को मिलने वाली प्राइज मनी। आपके इन सभी सवालों का जवाब आज हम इस लेक के माध्यम से देंगे।

कीमत जान रह जाएंगे दंग (Miss Universe Crown Price)

सबसे पहले ताज से इसकी शुरुआत करते है इस ताज की कीमत 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 37,8790, 000 रुपये होगी यानी 37 करोड़ रुपये से अध‍िक है। आपको बतादें मिस यून‍िवर्स का ताज समय-समय पर बदला गया है। साल 2019 में मिस यून‍िवर्स ऑर्गेनाइजेशन के नए जूलर Mouawad Jewelry ने Mouawad Power of Unity Crown तैयार किया। 2019 में साउथ अफ्रीका की Zozibini Tunzi, 2020 में मेक्स‍िको को एंड्र‍िया मेजा और अब मिस यून‍िवर्स 2021 हरनाज संधू ने अब तक के सबसे महंगे ताज को पहना है।

1170 डायमंड्स ने ताज की बढ़ाई चमक (Miss Universe Crown Price)

Miss Universe Crown Price

इस ताज को 18 कैरेट गोल्ड, 1170 डायमंड्स, सेंटरपीस में शील्ड-कट गोल्डन कैनरी डायमंड जिसका वजन 62.83 कैरट है से तैयार किया गया है। ताज में पत्त‍ियों, पंखुड़‍ियां और लताओं के डिजाइंस, सात महाद्वीपों के सुमदायों को र‍िप्रेजेंट करती है।

मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में रहेंगी हरनाज़ (Miss Universe Crown Price)

मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन कभी भी मिस यूनिवर्स की पुरस्कार राशि का खुलासा नहीं करती है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह लाखों रुपए का इनाम है। मिस यूनिवर्स को न्यूयॉर्क के मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में खुले तौर पर एक साल तक रहने की इजाजत है। उन्हें यह अपार्टमेंट मिस यूएसए के साथ शेयर करना है। इस एक साल के दौरान मिस यूनिवर्स के लिए यहां हर चीज की सुविधा है।

मिस यूनिवर्स के लिए उपलब्ध सुविधाएं (Miss Universe Crown Price)

Miss Universe Crown Price

मिस यूनिवर्स को सहायकों और मेकअप कलाकारों की एक टीम दी जाती है। मेकअप, हेयर प्रोडक्ट, जूते, कपड़े, ज्वैलरी, स्किनकेयर आदि एक साल के लिए दिए जाते हैं। सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफरों को मॉडलिंग में मौका देने के उद्देश्य से पोर्टफोलियो बनाने के लिए दिया जाता है। उन्हें पेशेवर स्टाइलिस्ट, पोषण, त्वचाविज्ञान और दंत चिकित्सा सेवा दी जाती है। विशेष कार्यक्रमों, पार्टियों, प्रीमियर, स्क्रीनिंग, कास्टिंग में प्रवेश। यात्रा विशेषाधिकार, होटल में आवास और आवास की पूरी लागत प्रदान की जाती है।

Also Read: Domestic Airport in Ambala: 40 करोड़ रुपए मंजूर : गृह मंत्री

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

MP Kartikeya Sharma : रायपुर रानी में कार्तिकेय शर्मा बोले- औद्योगिक क्रांति के साथ तमाम विकासात्मक कार्य हमारी प्राथमिकता

व्यापारियों से मिले राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा India News Haryana (इंडिया न्यूज), MP Kartikeya Sharma…

4 mins ago

Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी

Haryana Gangwar : 'जो भी इस लड़ाई में आएगा वो'...., रोहतक में गैंगवार के बाद…

46 mins ago

Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान

Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो...’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान…

59 mins ago

Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?

Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किया गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और…

1 hour ago