होम / Mizoram Landslide Live Updates : आइजोल में पत्थर की खदान ढहने से 15 लोगों की मौत

Mizoram Landslide Live Updates : आइजोल में पत्थर की खदान ढहने से 15 लोगों की मौत

• LAST UPDATED : May 28, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Mizoram Landslide Live Updates : मिजोरम में तूफान के कारण लगातार हो रही बारिश की वजह से मंगलवार सुबह 6 बजे आइजोल में एक पत्थर की खदान ढह गई जिसमें 15 लोग अकाल मौत का ग्रास बन गए, जबकि अनेक लोग अभी भी लापता हैं।

मिजोरम के DGP अनिल शुक्ला ने ताया कि अब तक 10 शव निकाले गए हैं। इनमें में 7 स्थानीय लोगों के हैं, जबकि तीन दूसरे राज्यों के हैं। तलाशी अभियान अभी जारी है। मलबे में कई और लोगों के दबे होने की भी लगातार आशंका बनी हुई है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, लेकिन तेज बारिश के कारण इसमें दिक्कतें आ रही हैं।

नदी किनारे रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा

आपको जानकारी दे दें कि भारी बारिश के कारण इलाके में नदियों का स्तर बढ़ गया है और नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है। अभी तक जो लोग मारे गए हैं उन मृतकों में सात स्थानीय एवं 3 दूसरे राज्य के लोग थे। एहतियातन सभी स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

चक्रवात रेमल के प्रभाव से हो रही भारी बारिश

चक्रवात रेमल के प्रभाव से भारी बारिश के कारण राज्य में अलग-अलग जगह भूस्खलन की घटना सामने आई है और इन घटनाओं में अन्य दो लोगों की मौत हो गई है। कई अंतरराज्यीय राजमार्ग भी बाधित हो गए हैं। हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग-6 पर भूस्खलन के कारण एजल देश के बाकी हिस्सों से कट गया। एक अधिकारी ने बताया कि एजल के सेलम वेंग में भूस्खलन से एक इमारत ढह गई और इस हादसे के बाद 3 लोग लापता हो गए।

इस बीच, समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, असम में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के बीच एक 17 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रेमल के प्रभाव के रूप में पूर्वोत्तर राज्यों में अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी दी है। चक्रवात रेमल के कारण पूर्वोत्तर के कई इलाकों में तूफान आया है, जिससे सड़क संपर्क बाधित हो गया है और पेड़ उखड़ गए हैं।

यह भी पढ़ें : Ranjit Murder Case : पूर्व मैनेजर रणजीत हत्याकांड मामले में डेरामुखी राम रहीम समेत 5 बरी 

यह भी पढ़ें : PM On Opposition’s Personal Attacks : “मैं गाली प्रूफ बन गया हूं…” विपक्ष केे हमले पर बोले पीएम मोदी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox