होम / Modi Manipur Visit मणिपुर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा : प्रधानमंत्री

Modi Manipur Visit मणिपुर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा : प्रधानमंत्री

• LAST UPDATED : January 4, 2022

इंडिया न्यूज़, इंफाल :

Modi Manipur Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर और त्रिपुरा (Manipur Assembly Election) के दौरे पर  हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत करते हुए उनका धन्यवाद किया। पीएम मोदी ने मणिपुर (Narendra Modi Manipur Visit) की राजधानी इंफाल में जनसभा को संबोधित करते हुए 4,800 करोड़ रुपए से अधिक की 22 विकास परियोजनाओं  की सौगात दी। मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार राज्य में पूरे विकास के पथ पर चल रही है वहीं कुछ लोग सत्ता सुख के लिए मणिपुर को फिर से अस्थिर करना चाहते हैं। लेकिन मणिपुर की जनता अब उनको पहचान चुकी है। मोदी ने मंच से लोगों को संबाधित करते हुए कहा कि पहले यहां आना मुश्किल होता था, लेकिन अब रास्ते बनने से यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इस दौरान पीएम मोदी अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन भी करेंगे।

21 को मणिपुर का स्थापना दिवस (Modi Manipur Visit)

मणिपुर के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज से 50 साल पहले 21 जनवरी को मणिपुर को अलग राज्य का दर्जा मिला था। लेकिन विकास हमारी सरकार के आने के बाद हुआ है। आज मणिपुर (Narendra Modi Manipur Visit) के 6 लाख परिवारों को पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन का लाभ मिल रहा है वहीं पीएम आवास योजना के तहत करीब 80 हजार घरों को स्वीकृति मिल चुकी है। 26 जनवरी को देश आजादी की  75वीं वर्षगांठ मनाने पर अमृत महोत्सव भी मना रहा है।

जल्द चुनावों की होगी घोषणा (Modi Manipur Visit)

PM Modi in Manipur Before Elections गौरतलब है कि मणिपुर में (Manipur Assembly Election) विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों का बिगुल किसी भी समय बज सकता है। निर्वाचन आयोग एक या दो दिन बाद देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा (Assembly Election 2022) चुनावों की तारीखों का ऐलान किसी भी वक्त कर सकता है। जाहिर सी बात है कि तारीखों का ऐलान होने के बाद राज्य में आचार संहिता लगा जाएगी। इससे पहले ही भाजपा नेता (Narendra Modi Manipur Visit) लगातार देश के पूर्वी राज्य मणिपुर का दौरा कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी यहां एक जनसभा को संबोधित कर चुके हैं।

Also Read: Covid Update Today भारत में कोरोना के 37,379 केस आए

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox