होम / Mukhtar Abbas Naqvi Resigns : मुख्तार अब्बास नकवी का कैबिनेट से इस्तीफा

Mukhtar Abbas Naqvi Resigns : मुख्तार अब्बास नकवी का कैबिनेट से इस्तीफा

• LAST UPDATED : July 6, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi News (Mukhtar Abbas Naqvi Resigns): केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने बुधवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। जी हां, आज हुई कैबिनेट मीटिंग के बाद ही उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका राज्यसभा का कार्यकाल कल यानी गुरुवार को खत्म होने जा रहा है। वहीं इससे पहले कैबिनेट मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी ने नकवी के कार्यकाल की जमकर तारीफ की थी। (Mukhtar Abbas Naqvi Resigns)

नकवी अभी तक केंद्र सरकार में मंत्री रहे

मालूम रहे कि मुख्तार अब्बास नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था, तभी से कयास थे कि पार्टी उन्हें किसी बड़ी भूमिका में लाना चाहती है। माना जा रहा है कि उन्हें एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद का कैंडिडेट बनाया जा सकता है। नकवी अभी तक केंद्र सरकार में मंत्री रहे हैं, साथ ही वे राज्यसभा में भाजपा संसदीय दल के उपनेता भी थे। Vice President Election

नकवी का देश के विकास में अहम योगदान, मोदी ने सराहा

प्रधानमंत्री मोदी ने कैबिनेट की बैठक में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह की जमकर तारीफ की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि नकवी ने देश के विकास में योगदान दिया है।

नड्डा से मिले नकवी

वहीं यह भी जानकारी सामने आई है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल (Modi Cabinet) की बैठक के बाद मुख्तार अब्बास नकवी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले। इस दौरान हुई मुलाकात के बीच दोनों में आखिर क्या बात हुई फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

उपराष्ट्रपति के पद के कैंडिडेट भी हो सकते हैं नकवी

जहां नकवी केंद्र में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री थे और राज्यसभा में भाजपा के उपनेता भी थे वहीं कल राज्यसभा में उनका कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है। सूत्रों को मानना है कि नकवी उपराष्ट्रपति के पद के कैंडिडेट भी हो सकते हैं। यह भी ज्ञात रहे कि अभी हाल ही में हुए राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव में भाजपा ने उन्हें कहीं से उम्मीदवार नहीं बनाया था। तब से ही कयास थे कि पार्टी उन्हें कोई नई भूमिका सौंप सकती है।

यह भी पढ़ें : Salman Chishti Arrested of Ajmer Dargah: नुपर शर्मा को धमकी देने वाला सलमान चिश्ती काबू

यह भी पढ़ें : भारत में आज फिर बढ़े कोरोना केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox