देश

Mukhtar Ansari Death : जेल में हार्ट अटैक आने से मुख्तार अंसारी की मौत

  • यूपी में अलर्ट जारी, कई जिलों में धारा 144 लागू

India News (इंडिया न्यूज), Mukhtar Ansari Death, लखनऊ: यूपी की बांदा जेल में बंद पूरब के माफिया मुख्तार अंसारी की रात को हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक उसे जेल में हार्ट अटैक आया जिसके बाद तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। अंसार का जन्म 1963 में गाजीपुर में हुआ था। वहीं किसी भी तरह के दंगे की आशंका को देखते हुए पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है।। मुख्तार अंसारी को शाम को गाजीपुर में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। बता दें कि 9 डॉक्टरों की टीम द्वारा जांच की गई थी लेकिन बचाया नहीं जा सका।

योगी आदित्यनाथ ने दिए कानून-व्यवस्था दरुस्त रखने के निर्देश

वहीं मुख्तार अंसारी की मौत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आपात बैठक बुलाकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी हालत में राज्य में कानून-व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। सीएम के निर्देश पर लॉ एंड आर्डर को लेकर राज्य के कई हिस्सों में प्रशासन अर्लट मोड पर है।

हत्या सहित कई मामले दर्ज थे, उम्रकैद की काट रहा था सजा

आपको जानकारी दे दें कि 2006 में कृष्णानंद राय की हत्या के एक प्रमुख गवाह शशिकांत की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। 2004 में डीएसपी शैलेंद्र सिंह ने मुख्तार अंसारी के ठिकाने से लाइट मशीन गन बरामद की थी। मुख्तार के खिलाफ पोटा के तहत केस दर्ज किया गया था। 2012 में संगठित गैंग चलाने के कारण अंसारी पर मकोका के तहत मामला दर्ज किया गया था। अप्रैल 2023 में बीजेपी नेता कृष्णानंद राय की हत्या के आरोप में उन्हें 10 साल सजा हुई। फिर 13 मार्च, 2024 को एक आर्म्स लाइसेंस केस में अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal’s ED Custody Extends : दिल्ली सीएम केजरीवाल को नहीं मिली कोर्ट से राहत, ईडी कस्टडी 1 अप्रैल तक बढ़ी

यह भी पढ़ें : Savitri Jindal Joins BJP : देश की सबसे धनी महिला सावित्री जिंदल भाजपा में शामिल

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

25 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago