HTML tutorial
होम / Navjot sidhu security case : पंजाब सरकार को हाईकोर्ट से नोटिस

Navjot sidhu security case : पंजाब सरकार को हाईकोर्ट से नोटिस

• LAST UPDATED : April 27, 2023
  • पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को 5 मई के लिए नोटिस जारी किया

India News (इंडिया न्यूज), Navjot sidhu security case, चंडीगढ़ : गत दिनों पंजाब सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू की सिक्योरिटी जेड प्लस से घटाकर वाई प्लस कर दी थी। प्रदेश सरकार ने यह फैसला उस समय लिया था जब वे रोडरेज केस में सजा काटकर अप्रैल में जेल से बाहर आए थे। सुरक्षा कम करने पर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ-साथ उनकी पत्नी ने भी विरोध जताया था। इसके बाद नवजोत सिद्धू सरकार के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे थे।

सिद्धू की सुरक्षा घटाने के मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सिद्धू ने हत्या की धमकी मिलने का हवाला देते हुए जेड प्लस सुरक्षा की मांग की है। इस पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को 5 मई के लिए नोटिस जारी किया है।

इसलिए की सुरक्षा की मांग

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू को मिली सिक्योरिटी घटाई है। इस पर सिद्धू ने उन्हें मिली धमकी के आधार पर सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। सिद्धू ने जान का खतरा जताते हुए दायर याचिका में उनकी सुरक्षा से बढ़ाकर े प्लस करने की मांग की है। गौरतलब है कि सिद्धू के जेल से बाहर आने के कुछ दिन बाद ही एक अज्ञात संदिग्ध व्यक्ति को उनके घर की छत पर देखा गया था। इस मामले में पटियाला पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। सिद्धू ने कहा है कि उनकी जान को खतरा है और ऐसे में उन्हें दी गई सुरक्षा को उन्होंने कम बताया है।

इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने सोशल मीडिया पर कहा था कि उनके पति की जान को खतरा है और यदि सुरक्षा कारणों के चलते उन्हें कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी। गौरतलब है कि जेड प्लस सुरक्षा के चलते जहां सिद्धू के पास 25 सुरक्षा कर्मी थे वहीं वाई प्लस में आते ही उनके सुरक्षा कर्मियों की संख्या घटकर 13 रह गई है।

यह भी पढ़ें : Kashmir Issue in UNGA : संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मामला उठाने पर भारत ने पाकिस्तान की आलोचना की

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox