होम / Navjot sidhu security issue : पंजाब सरकार ने सौंपी रिपोर्ट, हाईकोर्ट सोमवार को सुनाएगा फैसला

Navjot sidhu security issue : पंजाब सरकार ने सौंपी रिपोर्ट, हाईकोर्ट सोमवार को सुनाएगा फैसला

• LAST UPDATED : May 18, 2023
  • प्रदेश सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा जेड प्लस से घटाकर वाई प्लस कर दी थी

India News (इंडिया न्यूज), Navjot sidhu security issue, चंडीगढ़ : पंजाब सरकार द्वारा पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा कम किए जाने के मामले पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान प्रदेश सरकार ने अपनी रिपोर्ट कोर्ट में सौंपी ज्ञात रहे कि पिछली तारीख में हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए स्टे्टस रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था।

आज सरकार द्वारा रिपोर्ट सौंप दी गई। अब सोमवार को हाईकोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा। ज्ञात रहे कि अप्रैल में जब सिद्धू रोडरेज केस में सजा काटकर बरी हुए थे तो प्रदेश सरकार ने उनकी सुरक्षा जेड प्लस से घटाकर वाई प्लस कर दी थी। जिसके अनुसार सिद्धू को 25 सुरक्षा कर्मियों के स्थान पर 13 सुरक्षा कर्मी मिले थे।

सिद्धू दंपति ने बताया था जान का खतरा

प्रदेश सरकार द्वारा सुरक्षा कम किए जाने से नाराज सिद्धू दंपति ने सरकार की खूब आलोचना की थी। इसके बाद दोनों ने नवजोत सिंह सिद्धू की जान को खतरा बताते हुए जेड प्लस सिक्योरिटी बहाल करने की मांग की थी और हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद पिछले महीने 28 अप्रैल को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा था।

इसके बाद 5 मई को सुनवाई में पंजाब सरकार ने सिद्धू की सुरक्षा रिव्यू की बात कहते हुए 12 मई को रिपोर्ट पेश करने की बात कही थी। पिछली तारीख पर केंद्रीय एजेंसियों से इनपुट न आने का हवाला देते हुए सरकार ने 2 हफ्ते का समय मांगा था। इसी के चलते आज प्रदेश सरकार ने अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौंप दी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: