देश

Navratri 2023 : ट्रेनों में सीटें फुल, वंदेभारत ट्रेन में सीटें अभी खाली

India News, इंडिया न्यूज़, Navratri 2023, नई दिल्ली शारदीय नवरात्र 15 अक्टूर से शुरू होने जा रहे हैं जिसको लेकर अभी डेढ़ महिना अभी बाकी है, लेकिन माता वैष्णो देवी (कटरा) जाने वाली ट्रेनों में अभी से एडवांस बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इस कारण अब सभी ट्रेनों में अभी से सीटें फुल नजर आ रही हैं। ऐसे में नवरात्र में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने के लिए श्रद्धालु वंदे मातरम ट्रेन में भी यात्रा कर सकते हैं।

जी हां, श्रद्धालुओं के पास ट्रेन से कटरा तक पहुंचने के लिए अभी एक ट्रेन वंदेभारत में टिकट मिलने का विकल्प बचा हुआ है। बेशक इसकी टिकट महंगी है लेकिन सफर काफी आरामदाय है। जहां सोनीपत से स्लीपर कोच में कटरा तक सफर करने का 375 रुपये खर्चा आता है वहीं वंदेभारत ट्रेन में इसके लिए उसे आपको 1675 रुपए वहन करने होंगे।

जानिए इतनी है वेटिंग

मालवा एक्सप्रेस की बात की जाए तो इस ट्रेन में 15 अक्तूबर को 39, 16 अक्तूबर 34, 17 अक्तूबर 40, 18 अक्तूबर 32, 19 अक्तूबर 40, 20 अक्तूबर 37, 21 अक्तूबर 21, 22 अक्तूबर 24, 23 अक्तूबर 45, 24 अक्तूबर 17, 25 अक्तूबर 36, 26 अक्तूबर 17, 27 अक्तूबर 39 और 28 अक्तूबर को 24 की वेटिंग चल रही है। इसी तरह जम्मू मेल और उत्तर संपर्क क्रांति में भी लगातार वेटिंग देखी जा रही है।

ये कहना है रेलवे विभाग का

रेलवे के मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक रविंद्र मदान ने कहा कि माता वैष्णो देवी (कटरा) जाने वाली ट्रेनों में सीटें अभी से ही फुल हो चुकी हैं। अब कटरा जाने के लिए वंदेभारत ट्रेन एक विकल्प है जिसमें श्रद्धालु थोड़ा और राशि अदा कर यात्रा कर सकता है।

यह भी पढ़ें : Karnal Cyclothon Rally : नशामुक्त साइक्लोथॉन का आगाज, मुख्यमंत्री ने नशे के खिलाफ साइकिल यात्रा को दिखाई हरी झंडी

यह भी पढ़ें : Haryana-Himachal Distance : हरियाणा-हिमाचल के बीच अब दूरी होगी कम

यह भी पढ़ें : khelo india में हरियाणा के सबसे ज्यादा 406 खिलाड़ी चयनित, बड़े राज्यों को भी दी मात

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

2 hours ago

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

2 hours ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

3 hours ago