होम / NCB Raid in Thane : महाराष्ट्र में 4.5 करोड़ रुपए के मादक पदार्थ जब्त

NCB Raid in Thane : महाराष्ट्र में 4.5 करोड़ रुपए के मादक पदार्थ जब्त

• LAST UPDATED : May 1, 2023
  • 36 लाख रुपये नकद तथा 7.8 लाख रुपये का सोना भी जब्त किया

India News (इंडिया न्यूज़), NCB Raid in Thane, मुंबई : स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई इकाई ने मादक पदार्थ के एक अंतर-राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया और महाराष्ट्र में ठाणे जिले से 4.5 करोड़ रुपये की मेफेड्रोन जब्त की। एनसीबी के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार को मादक पदार्थ जब्त किए जाने के बाद गिरोह के सरगना तथा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया। एनसीबी ने 36 लाख रुपये नकद तथा 7.8 लाख रुपये का सोना भी जब्त किया।

एनसीबी को सूचना मिली थी कि यह गिरोह ठाणे इलाके से काम कर रहा है और अन्य राज्यों से खरीदी गयी मेफेड्रोन की मुंबई, ठाणे तथा पड़ोसी इलाकों में आपूर्ति की जा रही है। इस सूचना के आधार पर खुफिया तंत्र को सक्रिय किया गया।अधिकारी ने बताया कि रविवार को एनसीबी अधिकारियों ने ठाणे के भिवंडी इलाके में एक योजना बनायी और पी.एस. वीर तथा रोहन के. नामक व्यक्ति को मादक पदार्थ खरीदते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

एनसीबी को उनके पास से दो किलोग्राम मेफेड्रोन मिली। पूछताछ में उन्होंने अपने आपूर्तिकर्ता आईजीएन अंसारी का नाम बताया। एनसीबी अधिकारी ने बताया कि इसके बाद एक दल ने अंसारी को भिवंडी में उसके घर से पकड़ लिया और वहां से 36 लाख रुपये नकद तथा 7.8 लाख रुपये मूल्य का सोना जब्त किया।

अंसारी ने बताया कि नकदी और अन्य कीमती सामान मादक पदार्थ की बिक्री से मिले हैं। पूछताछ के दौरान एनसीबी को पता चला कि अंसारी पिछले पांच-छह साल से मादक पदार्थ के कारोबार में शामिल है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : UP Urban Body Election : मतदान से 48 घंटे पहले सील कर दी जाएगी भारत-नेपाल सीमा

यह भी पढ़ें : International labor day : सरकार मजदूरों को सशक्त बना रही : शाह

यह भी पढ़ें : Accident in Pathankot : नहर में गिरी कार, तीन बैंक कर्मियों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: