होम / Neeraj Chopra ने डायमंड लीग के फाइनल के लिए किया क्वालीफाई , तालिका में चौथे स्थान पर रहे

Neeraj Chopra ने डायमंड लीग के फाइनल के लिए किया क्वालीफाई , तालिका में चौथे स्थान पर रहे

• LAST UPDATED : September 6, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Neeraj Chopra : दो बार ओलंपिक पदक विजेता भाला फेंक स्टार नीरज चोपड़ा ने प्रतिष्ठित डायमंड लीग की 14 सीरीज के बाद समग्र तालिका में चौथे स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। बता दें कि डायमंड लीग का फाइनल 13 और 14 सितंबर को ब्रुसेल्स में होगा और इस प्रतियोगिता के साथ ही एथलेटिक्स में इस सत्र का समापन भी होगा। नीरज डायमंड लीग के दोहा और लुसाने चरण में दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने कुल 14 अंक अर्जित किए।

Neeraj Chopra : चोपड़ा इस सत्र में फिटनेस से जूझ रहे थे

उन्होंने गुरुवार को ज्यूरिख में आखिरी सीरीज में भाग नहीं लिया था। यह 26 वर्षीय खिलाड़ी चेक गणराज्य के तीसरे नंबर पर रहने वाले जैकब वाडलेच से दो अंक पीछे रहे। ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स और जर्मन स्टार जूलियन वेबर क्रमशः 29 और 21 अंकों के साथ शीर्ष दो स्थानों पर रहे। ज्यूरिख प्रतियोगिता में पीटर्स ने वेबर को पीछे छोड़ दिया था। टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण और पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले चोपड़ा इस सत्र में फिटनेस से जूझ रहे थे।

मुझे अपनी तकनीक पर भी काम करना है : चोपड़ा

हरियाणा के खिलाड़ी ने कहा है कि ओलंपिक खेलों से पहले से ही उनकी कमर की चोट उन्हें परेशान कर रही है, जो 90 मीटर का आंकड़ा छूने की उनकी राह में बाधा बन रही है। चोपड़ा ने पिछले महीने अपनी आगे की योजना के बारे में कहा था,‘‘सबसे पहले मुझे चिकित्सक के पास जाकर अपनी कमर को पूरी तरह से फिट बनाना है। मुझे अपनी तकनीक पर भी काम करना है जिसके बाद मैं दूर तक फेंकने की कोशिश करूंगा।

Neeraj Chopra स्विट्जरलैंड के फ्रेंडशिप एंबेसडर बने

Neeraj Chopra गोल्ड से चूके, देश को दिलाया सिल्वर मेडल

Haryana’s Neeraj Chopra : हरियाणा के Neeraj Chopra का फिर बजा डंका, वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट, जानें लिस्ट में है कौन-कौन से खिलाड़ी ?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox