होम / NEET Result Controversy : केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- 1563 छात्रों को दोबारा परीक्षा का मौका देंगे

NEET Result Controversy : केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- 1563 छात्रों को दोबारा परीक्षा का मौका देंगे

• LAST UPDATED : June 13, 2024
  • ग्रेस मार्क्स वाले NEET कैंडिडेट्स के स्कोर कार्ड रद होंगे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), NEET Result Controversy : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि NEET-UG 2024 में ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 कैंडिडेट्स के स्कोर कार्ड रद किए जाएंगे और उन्हें फिर से परीक्षा देने का ऑप्शन दिया जाएगा। मालूम रहे कि सुप्रीम कोर्ट में आज NEET-UG 2024 रिजल्ट को चुनौती देने वाली 3 याचिकाओं पर सुनवाई हुई।

ये याचिकाएं 4 जून को रिजल्ट आने के बाद दाखिल की गई थीं। इन याचिकाओं में मांग है कि परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों की जांच SIT-एक्सपर्ट कमेटी से कराई जाए। साथ ही 4 जून के रिजल्ट के बेस पर हो रही कॉउंसलिंग को रोका जाए। 5 मई को हुई NEET परीक्षा रद की जाए और एग्जाम दोबारा कराया जाए। NTA ने 1563 स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स दिए हैं, जिस पर सवाल खड़े किए गए हैं।

अब परीक्षा 23 जून को होगी

30 जून से पहले रिजल्ट का प्रस्ताव NTA की ओर से सीनियर अधिवक्ता कौशिक ने कहा- इन कैंडिडेट्स के लिए 23 जून को दोबारा परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। 30 जून से पहले परिणाम जारी होगा ताकि जुलाई में शुरू होने वाली काउंसलिंग प्रभावित न हो और सभी बच्चों की काउंसलिंग पहले से तय तारीख 6 जुलाई से एक-साथ हो सके। जो कैंडिडेट परीक्षा नहीं देना चाहेगा, उसका रिजल्ट ग्रेस मार्क्स बगैर पुराने स्कोरकार्ड के आधार पर ही माना जाएगा।

यह भी पढ़ें : Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan : 100 दिनों की कार्य योजना के संबंध में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ली बैठक

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox