होम / Michael Jackson Created 19 Fake IDs for Drugs: नई डॉक्यूमेंट्री में खुलासा हुआ कि माइकल जैक्सन ने ड्रग्स लेने के लिए बनाई थी 19 फर्जी आईडी

Michael Jackson Created 19 Fake IDs for Drugs: नई डॉक्यूमेंट्री में खुलासा हुआ कि माइकल जैक्सन ने ड्रग्स लेने के लिए बनाई थी 19 फर्जी आईडी

• LAST UPDATED : August 30, 2022

इंडिया न्यूज, Michael Jackson Created 19 Fake IDs for Drugs: 2009 के जून के अंत में माइकल जैक्सन की मौत ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया था और अब एक नई डॉक्यूमेंट्री से खुलासा हुआ कि उन्होंने ड्रग्स स्कोर करने के लिए 19 नकली आईडी का इस्तेमाल किया था। न्यूयॉर्क की एक पोस्ट के अनुसार, 50 वर्षीय ‘किंग ऑफ पॉप’ अपने लॉस एंजिल्स के घर में लापरवाह पाया गया था जो एनेस्थेटिक प्रोपोफोल द्वारा लाए गए कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित था।

जैक्सन को चार साल जेल की सजा सुनाई गई

जैक्सन की मौत को हत्या माना गया था उन्हें चार साल जेल की सजा सुनाई गई थी जो सिर्फ दो सलाखों के पीछे थी। एक नई डॉक्यूमेंट्री ‘टीएमजेड इन्वेस्टिगेट्स: हू रियली किल्ड माइकल जैक्सन’ अपने जीवन में खतरनाक ड्रग्स का सेवन कर रहे थे। न्यू यॉर्क पोस्ट ने रिपोर्ट किया कि जैक्सन की मौत के लिए नियुक्त एलएपीडी जासूस ऑरलैंडो मार्टिनेज ने डॉक्यूमेंट्री में कहा, “यह तुलना में बहुत कठिन है: डॉ मरे अपने बिस्तर पर थे जब उनकी मृत्यु हो गई।

अपनी मर्जी से ले सकता था दवाईयां

“परिस्थितियाँ वर्षों से उसकी मृत्यु की ओर ले जा रही थीं, और इन सभी विभिन्न मेडिकल प्रोफेशनल्स ने माइकल को अपनी शर्तों को व्यवस्थित करने की अनुमति दी थी जब वह चाहता था जहाँ वह चाहता था दवाएँ प्राप्त कर सकता था। ये सभी कारण हैं कि वह आज मर चुका है। एलए काउंटी के असिस्टेंट मुख्य कोरोनर एड विंटर के अनुसार, जैक्सन अपनी मृत्यु के समय ‘गेटोरेड’ आकार की बोतलों में प्रोपोफोल ले रहे थे।

यह भी पढ़ें Kamal R Khan Arrested at Mumbai Airport: बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान को आज मुंबई एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार

ड्रग्स के आदी थे जैक्सन

मरे के अनुसार कई मायनों में मेडिकल कम्युनिटी ने पदार्थ के प्रति उनके जुनून को सुविधाजनक बनाया जिन्होंने कहा कि प्रोपोफोल एकमात्र तरीका था जिससे वह सो सकता था। डॉक्यूमेंट्री से पता चलता है कि जैक्सन अपने पूरे करियर के दौरान अन्य ड्रग्स के आदी थे। टीएमजेड के कार्यकारी निर्माता हार्वे लेविन जिनसे प्रसिद्ध हॉलीवुड त्वचा विशेषज्ञ अर्नोल्ड क्लेन ने नवंबर 2009 के एक इंटरव्यू में सुपरस्टार को ओपिओइड डेमेरोल के साथ-साथ अधिक पदार्थों को बाहर निकालने की बात कबूल की और कहा कि एमजे के लिए डेमेरोल पर घंटों तक जाना नियमित था।

19 झूठे सरनेम बनाए

यह भी पता चला कि जैक्सन और क्लेन का रिश्ता डॉक्टर और मरीज के बजाय दोस्ती में बदल गया स्किन एक्सपर्ट ने बीमारी के तौर पर जैक्सन पर धोखाधड़ी के दस्तावेज रखे। विंटर ने कहा है कि जैक्सन ने अलग-अलग दवाओं को इकट्ठा करने के लिए 19 झूठे सरनेम बनाए और क्लेन ने एक विशेष किताब रखी थी जिसमें लिखा था कि प्रत्येक नकली पहचान के लिए कौन कौन से नुस्खे है।

आउटलेट में कहा गया है कि मार्टिनेज ने स्वीकार किया कि मरे को उन परिणामों के लिए गलत तरीके से भुगतना पड़ा है जो जरूरी नहीं कि उनका पूरा काम हो। उन्होंने कहा, “हम जानते थे कि डॉ मरे ने जो किया था, वह कई डॉक्टर कर रहे थे।

यह भी पढ़ें Ranveer Singh Statement about Nude Photoshoot Controversy: रणवीर सिंह ने न्यूड फोटोशूट विवाद को लेकर मुंबई पुलिस में अपना बयान दर्ज करवाया

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox