होम / Delhi Traffic Jam : ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के लिए बना नया प्लान, ये मिला सुझाव

Delhi Traffic Jam : ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के लिए बना नया प्लान, ये मिला सुझाव

• LAST UPDATED : September 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Delhi Traffic Jam : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए एक नई पहल शुरू होने जा रही है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना की अध्यक्षता में ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें एलजी ने एक नया सुझाव दिया जिसकी शुरुआत दक्षिणी दिल्ली के दो बाजारों में ट्रायल के तौर पर की जाएगी। उसके बाद आगे का विचार किया जाएगा

Delhi Traffic Jam : एलजी ने दिया ये सुझाव

एलजी की तरफ से सुझाव दिया गया कि अगर बाजारों में होने वाली पार्किंग में मामूली बदलाव किया जाए तो उससे वहां ट्रैफिक जाम की समस्या से काफी हद तक निपटा जा सकता है। इसके लिए केवल पार्किंग में खड़ी होने वाली गाड़ियों को सीधा नहीं बल्कि तिरछा पार्क करना होगा। ऐसा देखने में आता है कि गाड़ी को सीधा पार्क करने में काफी समय लगता है। इसी तरह गाड़ी को पार्किंग से बाहर निकालने में भी समय लगता है। इस वजह से उस समय आसपास से निकल रहे वाहनों को ब्रेक लगाने पड़ते हैं और थोड़ी ही देर में वहां ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

ये बोले उपराज्यपाल

वहीं उपराज्यपाल ने कहा कि अगर गाड़ी को तिरछा 45 से 60 डिग्री के एंगल पर खड़ा किया जाएगा तो वह आसानी से पार्क हो सकेंगी और इस तरह बिना जाम में फंसे आसानी से बाहर निकल सकेंगी. इस दौरान आसपास से निकलने वाली गाड़ियां भी प्रभावित नहीं होंगी.

दो बाजारों में ट्रायल होगा

ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि मल्टीलेवल एवं अंडरग्राउंड पार्किंग में जगह की कमी होती है, ऐसे में उन जगहों पर गाड़ियों को सीधा पार्क करना सुविधाजनक है, लेकिन बाजारों एवं सड़क पर मौजूद अन्य पार्किंगों में ऐसी पार्किंग जाम की स्थिति उत्पन्न करती है, इसलिए केवल इन्हीं पार्किंग में यह बदलाव करने की आवश्यकता है। यूसुफ सराय मार्केट एवं हौज खास ई-ब्लॉक मार्केट में इसे लेकर सबसे पहले ट्रायल की तैयारियां चल रही है।

PM Narendra Modi : आगामी 14 सितंबर को धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से चुनावी शंखनाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Ambala Mayor Shakti Rani Sharma ने की भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात, सांसद कार्तिकेय शर्मा भी रहे मौजूद

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox