होम / असम की जेल में बंद अमृतपाल के साथियों ने किए सनसनीखेज खुलासे

असम की जेल में बंद अमृतपाल के साथियों ने किए सनसनीखेज खुलासे

• LAST UPDATED : April 7, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (New revelation about Amritpal) : खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह पिछली 18 मार्च को पुलिस को चकमा देकर फरार होने में उस समय कामयाब हो गया जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने के बहुत करीब थी। हालांकि इस दौरान अमृतपाल के कुछ साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जिन्हें गिरफ्तार करने के बाद असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेज दिया गया। इसके बाद से पुलिस अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक उसे गिरफ्तार करने में सफलता नहीं मिल पाई है।

इसी बीच अमृतपाल के साथियों से खुफिया एजेंसियां लगातार पूछताछ में जुटी हुई हैं। इसी पूछताछ के दौरान उसके एक साथी ने बताया कि अमृतपाल को पंजाब में भिंडरावाला के रूप में पेश करने की पूरी प्लानिंग थी। अमृतपाल सिंह का चेहरा भिंडरावाला की तरह दिखाई दे इसके लिए उसकी प्लास्टिक सर्जरी करवाई गई। यह सर्जरी जॉर्जिया में हुई, जहां अमृतपाल पंजाब आने से पहले दो महीने रुका था। यह बात भी सामने आई है कि इस दौरान सारा खर्च गुरपतवंत सिंह पन्नू और अन्य खालिस्तान समर्थकों ने किया था। अमृतपाल के एक सहयोगी ने खुद भारतीय खूफिया एजेंसियों को यह इनपुट दी है कि अमृतपाल सिंह ने भिंडरांवाला की तरह दिखने के लिए अपने चेहरे की सर्जरी करवाई। नाक, आईब्रो को इस तरह बदलाया कि एक झलक भिंडरांवाला की तरह लगे।

जर्जिया में ही ली थी हथियारों की ट्रेनिंग

पूछताछ के दौरान यह भी सामने आया है कि अमृतपाल ने जर्जिया में रहते हुए ही हथियारों की ट्रेनिंग ली थी। इसके साथ ही भारत में किस तरह से माहौल को प्रभावित करना है इसके बारे में भी अच्छे से तैयारी की गई थी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: