Categories: देश

New Variant Omicron पीएम कल लेंगे अधिकारियों की बैठक

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Omicron covid variant: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर में पैर पसार लिए हैं। वहीं भारत में भी (india omicron cases) नित नए केस मिलने से केंद्र सरकार भी इस पर नजर बनाए हुए है। (omicron cases today in india) देश में इस समय (omicron live) 220 लोग नए वैरिएंट से संक्रमित हो चुके हैं। सबसे अधिक केस महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की माने तो महाराष्ट्र में 65 मरीज मिल चुके हैं वहीं दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के मरीज 54 तक पहुंच गए हैं। इसी प्रकार देशभर में कोरोना के नए स्वरूप के केस मिलते ही जा रहे हैं। इसी को देखते हुए पीएम मोदी कल बैठक करने जा रहे हैं।

बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार चिंतित omicron variant india cases

Omicron india live :देश में लगातार बढ़ते जा रहे ओमिक्रॉन के मामलों को लेकर केंद्र सरकार भी गंभीर हो गई है। ओमिक्रॉन (omicron corona variant)की स्थिति और इससे निपटने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि वीरवार को वरिष्ठ अधिकारियों के संग बैठक करने जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी अधिकारियों के साथ मंत्रणा कर नया वायरस से निजात पाने और स्वास्थ्य क्षेत्र की व्यवस्था और आपूर्ति पर चर्चा करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्राालय ने राज्यों को किया अलर्ट omicron corona variant news

Omicron variant india cases: केंद्र सरकार ने (omicron corona variant) ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमितों की संख्या (omicron india live) को देखते हुए सभी राज्यों को सतर्क कर दिया है। वहीं स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिख सचेत किया है कि देश (omicron cases in india) में डेल्टा के अलावा ओमिक्रॉन कई राज्यों में  पहुंच गया है। इसे काबू करने के लिए सख्ती से राज्य व  केंद्रशासित प्रदेशों को सख्त कदम उठाने की जरूरत है। सभी राज्यों को टेस्ट, ट्रैक व सर्विलांस ,कंटेनमेंट जोन और नाइट कर्फ्यू जैसे सख्त फैसले लेने की छूूट दी गई है।

Also Read: Omicron Alert In India राज्य सरकारें कड़े कदम उठाए : राजेश भूषण

Read More : Omicron India New Updates : देश में बनी ओमिक्रॉन की वजह से तीसरी लहर की संभावना, कई यूरोपीय देशों में हो रही बेतहाशा वृद्धि

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago