होम / NIA Raid in 8 State : एनआईए ने 8 राज्यों में 70 ठिकानों पर की छापेमारी

NIA Raid in 8 State : एनआईए ने 8 राज्यों में 70 ठिकानों पर की छापेमारी

• LAST UPDATED : February 21, 2023

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (NIA Raid in 8 State) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर लगातार शिकंजा कसे हुए है। आज सुबह केंद्रीय जांच एजेंसी ने गैंगस्टर मामले में देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा-पजाब व दोनों राज्यों की राजधानी चंडीगढ़ सहित देश के 70 ठिकानों पर छापेमारी की और र्कारवाई अभी जारी है। अन्य राज्यों में मध्यप्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश हैं जहां छापे मारे गए हैं। सूत्रों ने बताया है कि गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है।

हरियाणा के यमुनानगर में इस जगह दी गई दबिश

हरियाणा में यमुनानगर के आजाद नगर इलाके में स्थित एक घर में एनआईए ने छापा मारा है। किसी तरह के बवाल के मद्देजनर एहतियात इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पंजाब में 30 से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई

पंजाब में 30 से अधिक जगहों पर गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज मामले की जांच के सिलसिले एनआईए सुबह से छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि यह ह गैंगस्टर नेटवर्क पर एनआईए की छापेमारी का यह चौथा दौर है। इससे पहले भी केंद्रीय जांच एजेंसी गैंगस्टर पर शिकंजा कसने के लिए कई बार दबिश दे चुकी है।

पिछले सप्ताहांत राजस्थान में पीएफआई पर की गई छापेमारी

एनआईए ने गत सप्ताहांत टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट आॅफ इंडिया (पीएफआई) के राजस्थान स्थित 7 ठिकानों पर छापे मारे थे। शनिवार को की गई घरों पर कई इस कार्रवाई में पीएफआई के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरण, एयरगन, धारदार हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox