होम / No Confidence Motion Live : कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई बोले- आखिर मणिपुर क्यों नहीं गए पीएम

No Confidence Motion Live : कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई बोले- आखिर मणिपुर क्यों नहीं गए पीएम

• LAST UPDATED : August 8, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), No Confidence Motion Live, नई दिल्ली : लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है। इस दौरान चर्चा की शुरुआत कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न कर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की। उन्होंने अपने अविश्वास प्रस्ताव पर 35 मिनट का भाषण दिया। इस दौरान गोगोई ने मणिपुर से लेकर विदेश नीति तक केंद्र सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि मणिपुर में 150 से ज्यादा लोग अकाल मौत का ग्रास बने हैं, उनकी भरपाई कौन करेगा। इतना ही नहीं राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी कुछ ऐसे भड़काऊ कदम उठाए, जिससे समाज में तनाव पैदा हो गया।

गोगोई ने सरकार को घेरा

गोगोई ने सरकार करे घेरते हुए कहा कि आखिर प्रधानमंत्री मणिपुर क्यों नहीं गए। राहुल गए, INDIA अलायंस के सांसद गए, गृहमंत्री गए। लेकिन पीएम नहीं गए। इतना ही नहीं , पीएम को मणिपुर के मुद्दे पर बोलने के लिए 80 दिन लग गए। इतना ही नहीं, पीएम ने आज तक संवेदना का कोई शब्द व्यक्त नहीं किया। प्रधानमंत्री होने के नाते उनके शब्दों का जो महत्व है, वो किसी मंत्री के शब्दों में नहीं है।

3 याचनाएं…

पहली याचना में पीएम से कहा कि वे सदन में बात रखें, लोकसभा और राज्यसभा में जाएं। दूसरी याचना में मणिपुर में जाने को कहा। वहीं तीसरी याचना में कहा गया कि मणिपुर के समाजसेवी संगठनों को बुलाएं और बैठक करें।

यह भी पढ़ें : PM Taunt on INDIA Gathbandhan : विपक्ष ‘अविश्वास’ से भरा हुआ है, इसे दिखाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है : मोदी

यह भी पढ़ें : Nuh Violence Updates : बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट की रोक

यह भी पढ़ें : Gyanvapi Survey Update : जांच में दो सीढ़ियां और दो कलश मिले

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox