होम / North India Weather : उत्तर भारत में ठंड और कोहरा बना आफत

North India Weather : उत्तर भारत में ठंड और कोहरा बना आफत

• LAST UPDATED : December 22, 2022

इंडिया न्यूज, North India Weather : उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और घना कोहरा आफत बनता नजर आ रहा है और फिलहाल इससे राहत मिलने वाली नहीं है। क्षेत्र में ज्यादातर इलाकों में आज सुबह से कोहरा छाया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली व एनसीआर के अलावा आसपास के राज्य हरियाणा, पंजाब में दिन में भी घना कोहरा रहने के आसार हैं। यूपी में भी ऐसे ही हालात नजर आने के आसार हैं।

इन जगह बहुत ज्यादा घना कोहरा रहेगा

मौसम विभाग ने बताया है हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ और यूपी में घने से बहुत ज्यादा घने कोहरा पड़ने का अनुमान है। साथ ही हल्की ठंडी हवाएं भी चलेंगी, जिससे कंपकपी और बढ़ सकती है। बता दें कि मौसम में अचानक आए बदलाव और घने कोहरे के कारण ट्रेनें, बसें और विमानों की रफ्तार काफी प्रभावित हुई है।

सड़क और आसमान दोनों और थमी रफ्तार

वहीं दो तीन-दिन से कोहरे के कारण कम दृश्यता होने से ट्रेनें भी काफी घंटें लेट चल रही हैं। इसी के साथ सड़क यातायात भी बाधित हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐहतियातन रात्रि बस सेवा निलंबित कर दी है। दिन में भी विमानों की लैंडिंग व टेकआफ बाधित है। रेलवे कोहरे को देखते हुए डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेनों को पहले ही निरस्त कर दी हैं।

कई राज्यों में रेड और येलो अलर्ट जारी

घने कोहरे के कारण सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ने लगी हंै। यूपी व हरियाणा में कल कई जगह हुए हादसों में कई लोगों की अकाल मौत भी हुई है। मौसम विभाग ने ठंड को देखते हुए पहले से ही कई राज्यों में रेड और येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मंगलवार को खराब मौसम को देखते हुए यूपी में चलने वाली रोडवेज बसों को रात्रि के समय नहीं चलाने का फैसला लिया गया था।

यह भी पढ़ें : High Level Meeting on Corona : देश के पीएम आज करेंगे कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox