देश

Kejriwal On Baba Siddiqui Murder : ना केवल महाराष्ट्र बल्कि पूरा देश खौफजदा…बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद केजरीवाल ने भाजपा पर साधा निशाना

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kejriwal On Baba Siddiqui Murder : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी अजीत गुट के बड़े नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा ईस्ट में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संदिग्ध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं। सूत्रों का कहना है गिरफ्तार किए गए संदिग्धों ने खुद ये दावा किया है।  उधर, दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बड़ा बयान दिया है।

क्या बाबा सिद्दीकी की कार बुलेट प्रूफ नहीं थी?

Kejriwal On Baba Siddiqui Murder : अब इनके ख़िलाफ खड़ा होना ही पड़ेगा

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि मुंबई में सरेआम एनसीपी नेता (अजित गुट) की गोली मारकर हत्या की इस वारदात से ना केवल महाराष्ट्र बल्कि देशभर के लोग खौफजदा हैं। दिल्ली में भी कमोबेश यही माहौल बना दिया है। ये लोग पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं। जनता को अब इनके ख़िलाफ खड़ा होना ही पड़ेगा। दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा,  की ये घटना काफी दर्दनाक है। मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है।

दिल्ली और मुंबई दोनों की कानून-व्यवस्था भाजपा के पास

इसी तरह की घटनाएं दिल्ली में भी पिछले 1-2 महीने से लगातार बढ़ रही हैं। दिल्ली और मुंबई दोनों की कानून-व्यवस्था भाजपा के पास है। मुझे लगता है कि गृह मंत्री और भाजपा की सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। मुंबई में जिस तरह की घटना हुई है उससे लोगों के बीच दहशत पैदा हुई है कि आज कौन सुरक्षित है? नया जो गैंग साम्राज्य पैदा हो रहा है उसके खिलाफ गृह मंत्री को पहल करनी चाहिए।

बाबा सिद्दीकी कौन है? क्यों है इतने मशहूर

इतने सारे गैंगस्टर सक्रिय हो गए हैं, क्या सरकार उन्हें बढ़ावा दे रही है?

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा, मुंबई में भाजपा की सरकार है और आप कानून व्यवस्था की स्थिति देख ही रहे हैं, उनके नेता की हत्या कर दी गई है। दिल्ली में भी केंद्र सरकार के पास कानून व्यवस्था है और यहां भी हालात मुंबई जैसे होते जा रहे हैं। भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारें अपना सारा समय राजनीति में बिताती हैं, उनके पास शासन के लिए समय नहीं है।

हमें नहीं पता कि कार्रवाई होगी या नहीं लेकिन क्या ऐसा हुआ है कि दिल्ली और मुंबई में इतने सारे गैंगस्टर सक्रिय हो गए हैं, क्या सरकार उन्हें बढ़ावा दे रही है? यह बहुत गंभीर स्थिति है। बाबा सिद्दीकी की हत्या तब की गई जब वह शनिवार शाम को अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय से बाहर निकले थे। जब वह वहां से रवाना हुए तो हमलावरों ने निर्मल नगर में कोलगेट ग्राउंड के पास उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस दौरान बाबा सिद्दीकी के पेट में दो और सीने में एक गोली लगी, जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

आरोपी किसी और के इशारे पर काम रहे थे

उल्लेखनीय है कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुद को बिश्नोई गैंग का बताया। आरोपी पिछले 25-30 दिन वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। वे पूरे इलाके की रेकी कर रहे थे। तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट पहुंचे थे। तीनों आरोपियों ने कुछ समय वहीं बिताया और बाबा सिद्दीकी के आने का इंतजार करते रहे।

इसके बाद उन्होंने बाबा सिद्दीकी को निशाना बनाया और गोली चलाई। दावा किया जा रहा है कि आरोपी किसी और के इशारे पर काम रहे थे। उन्हें उसके ही जरिए इनपुट मिल रहे थे। अंदरूनी जानकारी के जरिए वह शख्स आरोपियों को योजना के तहत काम करने के लिए रास्ता दिखा रहा था। पुलिस मामले की गहन जांच में जुटी हुई है।

Baba Siddiqui Murder : बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बढ़ाई सलमान खान की सुरक्षा 

Baba Siddique Murder: ‘वह मेरा पोता था…,’ दादी ने बताया हत्यारोपी पोते गुरमैल सिंह की पूरी कहानी

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Crop Residue Management : हरियाणा में पराली जलाने के केसों में हो रही है बढ़ोतरी, पिछले साल का रिकॉर्ड टूटा

किसानों के साथ-साथ अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी India News Haryana (इंडिया न्यूज), Crop Residue Management…

2 hours ago

Nuh Accident News : एक ही परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत, दशहरा का मेला देख कर लौट रहे थे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Nuh Accident News : जिला के पुन्हाना से दशहरे का…

2 hours ago

Himachal News : शिमला में दुर्घटनाग्रस्त हुई कार दो की मौत, एक घायल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Himachal News : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के उपनगर चक्कर…

3 hours ago

Part Time Jobs के नाम पर युवक से ठगे 2 लाख 31 हजार रुपए, व्हाट्सएप पर आया था मैसेज

टास्क गलत होने की बात कहकर रुपए भरवाता रहा ठग, एफआईआर दर्ज India News Haryana…

3 hours ago