होम / Asaram Bapu: आसाराम बापू की याचिका पर ‘एक बंदा ही काफी है’ के खिलाफ नोटिस जारी, 23 मई को सुनवाई

Asaram Bapu: आसाराम बापू की याचिका पर ‘एक बंदा ही काफी है’ के खिलाफ नोटिस जारी, 23 मई को सुनवाई

• LAST UPDATED : May 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Asaram Bapu, राजस्थान : राजस्थान हाई कोर्ट ने हाल ही में फिल्म ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ की सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर नोटिस जारी किया है।

आसाराम बापू की अनुमति के बिना बनाया

अदालत ने याचिका के लंबित रहने के दौरान फिल्म की रिलीज पर अंतरिम रोक लगाने की अर्जी पर भी नोटिस जारी किया है। यह याचिका बलात्कार के मामले में जेल में बंद आसाराम बापू और संत श्री आसाराम जी आश्रम चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी ओम प्रकाश लखानी ने दायर की है।

याचिका में दावा किया गया है कि फिल्म को आसाराम बापू की अनुमति के बिना बनाया गया था और उन्हें नकारात्मक तरीके से चित्रित किया गया है। न्यायमूर्ति पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने 19 मई के अपने आदेश में कहा, “23 मई, 2023 को वापस करने योग्य नोटिस जारी करें। स्थगन आवेदन पर भी नोटिस जारी करें।

फिल्म के मुख्य अभिनेता मनोज वाजपेयी हैं। फिल्म अपूर्व सिंह कार्की द्वारा निर्देशित और Zee5 स्टूडियो और अन्य द्वारा निर्मित है। याचिका के अनुसार, फिल्म ने जघन्य अपराध करने वाले “रावण” नाम के एक खलनायक के रूप में आसाराम को चित्रित करके उनकी प्रतिष्ठा और निजता के अधिकारों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

याचिका के अनुसार, लाखों संत भक्तों और अनुयायियों की भावनाओं पर इसका “बहुत बुरा प्रभाव” पड़ा है। याचिकाकर्ता का दावा है कि जोधपुर के एक साधारण वकील द्वारा लड़े गए एक आपराधिक मामले पर ध्यान केंद्रित करके छवि को डिजाइन और बनाया गया था।

“इस फिल्म का उद्देश्य सीधे तौर पर आसाराम के चरित्र और प्रतिष्ठा को बदनाम करना और नुकसान पहुंचाना है, साथ ही उनके भक्तों और लाखों अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना है, जो उनके चरित्र के प्रति इतना सम्मान, सम्मान और आध्यात्मिक विश्वास रखते हैं, और वैश्विक स्तर पर अप्रत्यक्ष रूप से हिंदू धर्म को नुकसान पहुंचाने के लिए, “याचिका में आरोप लगाया गया।

यह भी पढ़ें : PSEB 10th Results 2023: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट किया जारी, लड़कियों मे मारी बाजी

यह भी पढ़ें : Bageshwardham: बागेश्वरधाम की कथा रुकवाने हाईकोर्ट पहुंचे वकील को कोर्ट ने लगाई फटकार

यह भी पढ़ें : ‘Sex work’ is not a Crime: ‘सेक्स वर्क’ अपराध नहीं, सेशन कोर्ट ने महिला को सुधारगृह से मुक्त कर घर वापस भेजने का दिया आदेश

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags: