होम / ODI World Cup 2023 : बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध को वर्ल्डकप इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सब्सिडी कमेटी में अहम जिम्मेदारी

ODI World Cup 2023 : बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध को वर्ल्डकप इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सब्सिडी कमेटी में अहम जिम्मेदारी

• LAST UPDATED : July 27, 2023
  • बीसीसीआई ने विश्वकप के सफल आयोजन के लिए बनाई दो कमेटियां

पवन शर्मा, India News (इंडिया न्यूज़), ODI World Cup 2023, चंडीगढ़ : इसी वर्ष भारत में होने वाले विश्व कप की सफलता व देख-रेख के लिए दो कमेटियों का गठन किया गया है। इन कमेटियों की जिम्मेदारी काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। दोनों ही कमेटियों में बीसीसीआई के पदाधिकारियों के साथ-साथ राज्य संघों के पदाधिकारियों को शामिल किया गया है। हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के अनिरूद्ध चौधरी जो पूर्व में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं, उनको भी कमेटी में स्थान मिला है।

पहली कमेटी में ये शामिल

जो पहली कमेटी बनाई गई है उसमें अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष आशीष सेहलर, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया को अभ्यास खेलों की मेजबानी सहित 12 स्थानों की देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसके अतिरिक्त, बुनियादी ढांचे पर सब्सिडी के लिए सिफारिशें करने के लिए एक अलग समिति का गठन किया गया है। बुनियादी ढांचे की सब्सिडी के लिए समिति में आईपीएल के अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल, पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, पूर्व एपेक्स काउंसिल के सदस्य प्रभतेज भाटिया और कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ए शंकर शामिल हैं।

सब कमेटी करेगी वेन्यू की देखरेख

बोर्ड द्वारा जारी पत्र के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वर्ल्ड कप के लिए दो सब कमेटी का गठन किया है। एक सब कमेटी वेन्यू की देखरेख करेगी। जबकि दूसरी सब कमेटी इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सब्सिडी कमेटी है। BCCI की ओर से सभी स्टेट बॉडी को मंगलवार को ईमेल भेज कर इसकी जानकारी दी गई।

दरअसल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले वर्ल्ड कप के मुकाबले अहमदाबाद, चेन्नई, मुंबई, धर्मशाला, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता में खेले जाएंगे। इसके अलावा गुवाहाटी और तिरुअनंतपुरम में वॉर्म अप मैच खेले जाएंगे।

जय शाह दिल्ली और धर्मशाला के प्रभारी

BCCI सेक्रेटरी जय शाह को दिल्ली और धर्मशाला का प्रभारी बनाया गया है। जबकि अध्यक्ष रोजर बिन्नी को अहमदाबाद और चेन्नई की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। वहीं ट्रेजररार आशीष सहलर पुणे, लखनऊ और गुवाहाटी की देखरेख करेंगे। वाइस प्रेजसीडेंट राजीव शुक्ला साउथ के शहरों हैदराबाद और बेंगलुरु की जिम्मेदारी संभालेंगे। जबकि ज्वॉइंट सेक्रेटरी देवजीत सैकिया के पास मुंबई, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम का जिम्मा है।

यह भी पढ़ें : India Covid 19 : जानिए देश में आज कोरोना के इतने नए मामले

यह भी पढ़ें : Clerk Strike : प्रदेश सरकार और लिपिकों की वार्ता विफल, हड़ताल जारी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox