देश

Odisha Train Accident Updates : स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक

India news (इंडिया न्यूज़), Odisha Train Accident, नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। सरकारी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं। भुवनेश्वर में अधिकारियों ने बताया कि 1,200 कर्मियों के अलावा 200 एंबुलेंस, 50 बस और 45 सचल स्वास्थ्य इकाइयां दुर्घटनास्थल पर काम कर रही हैं।

इस स्थान पर हुआ हादसा

आपको बता दें कि हादसा ओडिशा के बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के पास शाम को लगभग 7 बजे के पास हुआ। रेलवे के मुताबिक कोलकाता-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस और यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस बहानगा स्टेशन के पास डिरेल हो गई थीं। इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन पास के ट्रैक पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई जिस कारण हादसा और बड़ा हो गया।

ट्रेन की बोगियां दूसरे ट्रैक पर मालगाड़ी से टकराई

रेलवे अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डिरेल हुई थी। इसके कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर चले गए और दूसरी तरफ से आ रही शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए। इसके बाद कोरोमंडल ट्रेन की भी कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं। ये बोगियां दूसरे ट्रैक पर मालगाड़ी से भिड़ गईं। कुछ बोगियां मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गईं।

ओडिशा में ट्रेन हादसे से दुखी हूं : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कहा कि घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दुर्घटना ‘‘बहुत दुखद’’

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना बेहद दुखद है। एनडीआरएफ की टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है, और अन्य टीम भी बचाव अभियान में शामिल होने के लिए रवाना हो गई हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।’’

यह भी पढ़ें : Khap Mahapanchayat In Kurukshetra : समाज और देश मिलकर पहलवानों के सम्मान की लड़ाई लड़ेगा : टिकैत

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Stubble Burning: हरियाणा के कई क्षेत्रों की हवा बदली, इन शहरों की AQI 200 पार, क्या है कारण

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Stubble Burning: हरियाणा के कई शहरों में वायु गुणवत्ता में…

8 mins ago

Charkhi Dadri: गौमास मामले में बड़ा खुलासा, अब आई लैब रिपोर्ट सामने आया हैरान कर देने वाला सच

हाल ही के दिनों में चरखी दादरी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने…

29 mins ago

Bhupinder Hooda: ‘आप कहें तो मैं अपने विधायकों को बाहर ले जाऊं’, सदन में अनिल विज पर क्यों भड़के हुड्डा?

हरियाणा में 15वीं विधानसभा का पहला दिन काफी अहम और खास रहा। इस सदन में…

1 hour ago

Bhupinder Hooda: CM सैनी के सामने हुड्डा ने अनिल विज से कही ऐसी बात, हंसते-हंसते लौटने लगे तीनो नेता

हरियाणा में बीजेपी की जीत के बाद नवनिर्वाचित विधायकों को शुक्रवार को 15वीं राज्य विधानसभा…

2 hours ago

Kurukshetra University में ‘रत्नावली’ का आगाज़, इतने दिन चलेगा ये राज्य स्तरीय सांस्कृतिक उत्सव   

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kurukshetra University : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र में राज्य स्तरीय सांस्कृतिक उत्सव…

11 hours ago