होम / Omicron Current Update नए वैरिएंट के मामलों में इन देशों में आई गिरावट

Omicron Current Update नए वैरिएंट के मामलों में इन देशों में आई गिरावट

• LAST UPDATED : January 16, 2022

Omicron Current Update

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली

Omicron Current Update ओमीक्रॉन को लेकर राहत की खबर सामने आई। जिसे ओमीक्रॉन का प्रकोप अब कम होता दिखाई दे रहा है, जिसके मुताबिक ​छह देशों में इस वैरिएंट का प्रसार अब कम होने लगा है और विशेषज्ञों (Experts) का मानना है कि भारत में इसकी स्थिति अगले हफ्ते स्पष्ट होगी। विशेषज्ञ प्रो. रिजो का कहना है कि अन्य देशों में लगभग एक माह से ज्यादा समय पहले ओमिक्रॉन के केस मिलने शुरू हुए थे।(Omicron Current Update) उन्होंने कहा कि ऐसे में अगले सप्ताह तक भारत में कोविड-19 के प्रकोप तीसरी लहर के पीक को लेकर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Omicron Current Update

Omicron Current Update

रिपोर्ट के अनुसार जिन देशों में ओमिक्रॉन (Omicron) के संक्रमण का प्रसार कम होने लगा है उनमें आयरलैंड, डेनमार्क, ब्रिटेन, कनाडा, आइसलैंड और इटली शामिल हैं। प्रो. रिजो के अनुसार भारत में अभी पांच प्रतिशत से भी कम मरीज को हास्पिटलों में दाखिल होना पड़ रहा है। हालांकि अगले कुछ दिन में यह दर 10 प्रतिशत तक जा सकता है।

भारत में और बढ़ सकता है कोविड-19 प्रसार  Omicron Current Update

Omicron Current Update

Omicron Current Update

Covid-19 Spread May Increase Further in India : प्रो. रिजो का कहना है कि ओमिक्रॉन के कारण संक्रमण इस बार ज्यादा असरदार दिखाई दे रहा है और ऐसे में यदि सेकेंड वेव से कंपेयर किया जाए तो अभी भारत में कोरोना का प्रसार बढ़ सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट कहती है कि इसी 12 जनवरी तक कई राज्यों में पिछले सप्ताह से अगर कंपेयर करें तो एक्टिव केस कई गुना बढ़ गए हैं। कोरोना से ठीक होने की दर भारत में अब 95 से कम होकर 94.83 फीसदी हो गई है।

Also Read : Republic Day Celebration 2022 गणतंत्र दिवस पर कौन मंत्री कहां फहराएंगे झंडा, यहां देखें पूरी सूची

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox