Categories: देश

फरार अमृतपाल पर पुलिस का शिकंजा, सबसे करीबी साथी भेजा असम

इंडिया न्यूज, अमृतसर/चंडीगढ़ (Operation Amritpal Update 11 April) : 18 मार्च से फरार चल रहे खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह की परेशानी अब बढ़ चुकी है। पंजाब पुलिस ने गत दिवस उसके सबसे करीबी साथी और राजदार पपलप्रीत सिंह को असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेज दिया है। यहां पर उसके पहले आठ साथी बंद हैं।

पुलिस ने गत दिवस पपलप्रीत को सोमवार को पुलिस ने पकड़ा। उसे अमृतसर के कत्थूनंगल से पकड़ा गया। वह सरेंडर करने की तैयारी में था। अब यह माना जा रहा है कि अमृतपाल की गिरफ्तारी भी जल्द हो सकती है। पुलिस ने पपलप्रीत पर भी नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

मंगलवार सुबह अमृतसर से असम रवाना किया

पंजाब पुलिस ने पपलप्रीत सिंह को मंगलवार सुबह 5.45 बजे असम भेज दिया गया। वहां उसे अमृतपाल सिंह के 8 अन्य साथियों के साथ डिब्रूगढ़ जेल में रखा जाएगा। पंजाब पुलिस ने पपलप्रीत पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (एनएसए) के तहत केस दर्ज किया है। अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह 4.50 बजे पुलिस पपलप्रीत को लेकर पहुंची। सुबह 5.45 बजे उसकी फ्लाइट असम के लिए रवाना हो गई। इस दौरान मीडिया के सवालों पर पपलप्रीत सिंह ने कहा कि मैं चड़दीकला में हूं। जो पुलिस ने कहा सच है। कल ही गिरफ्तारी हुई है।

अमृतपाल मामले में आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

अमृतपाल सिंह के फरार होने के मामले में आज पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में भी सुनवाई होनी है। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार व पुलिस को अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई को लेकर काफी फटकार लगाई थी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Delhi Police के जवान ने दिया इस बड़ी वारदात को अंजाम, गुरुग्राम पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Delhi Police : हरियाणा में बदमाशों के हौंसले तो बुलंद होते…

48 mins ago