होम / Pakistan will release Indian fishermen : पाकिस्तान 12 मई को 199 भारतीय मछुआरों को रिहा करेगा

Pakistan will release Indian fishermen : पाकिस्तान 12 मई को 199 भारतीय मछुआरों को रिहा करेगा

• LAST UPDATED : May 8, 2023

India News (इंडिया न्यूज़ ), Pakistan will release Indian fishermen, कराची : पाकिस्तानी प्रशासन द्वारा एक सद्भावनापूर्ण कदम उठाते हुए, अपने जल क्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार किए गए 199 भारतीय मछुआरों को शुक्रवार को रिहा करने की उम्मीद की जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान एक अन्य भारतीय नागरिक की मौत हो गई, जिसे 199 मछुआरों के साथ प्रत्यावर्तित किया जाना था।

वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा

सिंध में जेल और सुधार विभाग के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी काजी नजीर ने कहा कि उन्हें संबंधित सरकारी मंत्रालयों द्वारा 199 मछुआरों को शुक्रवार को रिहा करने और उन्हें उनके देश भेजने की तैयारी करने के लिए कहा गया है। इन मछुआरों को लाहौर भेजा जाएगा और वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा। ये मछुआरे फिलहाल यहां लांधी जेल में बंद हैं। उन्होंने कहा कि एक भारतीय नागरिक जुल्फिकार की बीमारी के कारण शनिवार को कराची के एक अस्पताल में मौत हो गई। जुल्फिकार को भी मछुआरों के साथ रिहा किया जाना था।

उन्होंने कहा, “लांधी जेल के अधिकारियों के मुताबिक भारतीय कैदी ने तेज बुखार और सीने में तकलीफ की शिकायत की थी और पिछले हफ्ते उसकी हालत बिगड़ गई थी। उसे अस्पताल भेजा गया, जहां फेफड़ों में संक्रमण के कारण उसकी मौत हो गई।”

631 भारतीय मछुआरे सजा पूरी करने के बावजूद जेल में बंद

‘पाकिस्तान इंडिया पीपल्स फोरम फॉर पीस एंड डेमोक्रेसी’ के अनुसार, वर्तमान में 631 भारतीय मछुआरे और एक अन्य कैदी जेल की सजा पूरी करने के बावजूद कराची की लांधी और मलीर जेल में बंद हैं। कराची में फोरम के साथ काम करने वाले आदिल शेख ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच समुद्री क्षेत्रीय सीमांकन संधि का कथित रूप से उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद ये सभी भारतीय मछुआरे पाकिस्तानी जेलों में बंद किए गए।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: