होम / Pakistani Drone बीएसएफ ने पकड़ा पाकिस्तान से आया ड्रोन

Pakistani Drone बीएसएफ ने पकड़ा पाकिस्तान से आया ड्रोन

• LAST UPDATED : December 18, 2021

इंडिया न्यूज़, गुरदासपुर।

Pakistani Drone पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए पंजाब से सटी ( international border in gurdaspur) अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन भेजने की गुसताखी की। इस बार गुरदासपुर केकलानौर में सीमा से ड्रोन आया और भारतीय सीमा में घुसते देख बीएसएफ ने उस पर फायरिंग कर दी। पाक का ड्रोन घनी धुंध में उड़ते हुए आंखों से औझल हो गया। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से पहले भी इस तरह की घिनौनी हरकत की जाती रही हैं। लेकिन सीमा पर डटे सुरक्षाबलों ने इसे नाकाम किया है।

तलाशी अभियान में जुटे सुरक्षाबल
तलाशी अभियान में जुटे सुरक्षाबल

पहले भी सेना ने पाकिस्तान के मंसूबे कामयाब नहीं होने दिए (Pakistani Drone)

international border in gurdaspur: पंजाब से लगती दोनों देशों के बीच सीमा पर पाकिस्तान भारत में पहले भी ड्रोन के माध्यम से हथियार और नशा तस्करी के प्रयास करता रहा है। यही सब एक बार फिर शुक्रवार की रात को हुआ जब बीएसएफ द्वारा फिरोजपुर की सीमा पर बीओपी वन पर सीमा पर उड़ता ड्रोन नीचे फेंकने की कोशिश करता रहा (bsf firing on a drone seen on the international border) लेकिन सीमा पर तैनात जवानों ने मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। इसके बाद आज सुबह फिर से पाकिस्तान की कोशिश उस समय नाकायाब कर दी गई जब बीएसएफ के जवानों ने घनी धुंध में उड़ते पाकिस्तान ड्रोन पर फायरिंग कर दी।

हालातों पर बीएसएफ की कड़ी नजर Pakistani Drone

बीएसएफ के डीआइजी प्रभाकर जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे जवान सीमा पर दिन रात पहरेदारी कर रहे हैं। बीएसएफ देश की सीमा पर अपने कर्त्तव्य का निष्ठा से पालन करते हुए अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। पाकिस्तान की देश विरोधी साजिशों को नाकाम करते हुए आज भी एक ड्रोन ने देश में घूसने की कोशिश की थी। लेकिन बीओपी बोहड वडाला में लगती सीमा पर तैनात जवानों ने सीमा पर पाकिस्तान ड्रोन को उड़ता हुआ देखा। तो बीएसएफ के जवानों की ओर से ड्रोन पर फायरिंग करनी शुरू कर उसे खदेड़ दिया।

खेमकरण में मिला पाक का ड्रोन Pak drone found in Khemkaran

पहले भी पाकिस्तान मौसम का फायदा उठाते हुए नापाक हरकत करता रहा है। इस बार धुंध का फायदा लेते पाकिस्तान की भारत में देश विरोधी सामग्री भेजने के लिए ड्रोन भेजे जा रहे हैं। आज सुबह खेमकरण क्षेत्र में पाक का एक ड्रोन मिला है। जानकारी के मुताबिक पंजाब के खालड़ा इलाके की पोस्ट तारा सिंह के नजदीक आधी रात को एक ड्रोन की आवाज वहां तैनात बीएसएफ जवानों को सुनाई दी। डीआईजी बीएसएफ ने बताया कि ड्रोन के धरती पर गिरते ही जवानों ने घेराबंदी की और ड्रोन कब्जे में ले लिया। हालांकि उस समय ड्रोन के साथ मौके पर कुछ भी बरामद नहीं हुआ। उसके बाद स्थानीय पुलिस को जानकारी देने के बाद आस-पास के इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया। जानकारी मिल रही है कि पाक के ड्रोन में तकनीकी खराबी आने के कारण ही वह वापस नहीं जा सका और वहीं गिर गया।

Also Read: Omicron Alert India भारत में पांव पसारता नजर आ रहा नया वैरिएंट

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rohtak के गांव सांघी नहर में एक युवक का शव तैरता हुआ मिला
Kalka Jan Ashirwad Rally : सीएम नायब सैनी ने कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा के लिए की मतदान की अपील
Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 
CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया
Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर
Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox