होम / Pariksha Pe Charcha 2023 : परीक्षा को अपने ऊपर हावी न होने दें, तनाव मुक्त रहें : प्रधानमंत्री

Pariksha Pe Charcha 2023 : परीक्षा को अपने ऊपर हावी न होने दें, तनाव मुक्त रहें : प्रधानमंत्री

• LAST UPDATED : January 27, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Pariksha Pe Charcha 2023) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को दिल्ली ताल कटोरा स्टेडियम में कहा कि ‘परीक्षा पर चर्चा’ मेरी भी परीक्षा है और देश के करोड़ों छात्र उनकी परीक्षा ले रहे हैं। मुझे यह परीक्षा देने में बेहद आनंद आ रहा है।’ दिल्ली में परीक्षा पर चर्चा के दौरान पीएम ने विद्यार्थियों से अनेक संवाद भी किए।

माता-पिता की अपने बच्चों से अपेक्षाओं का हवाला देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि परिवारों का अपने बच्चों से उम्मीद करना स्वाभाविक है, लेकिन अगर यह सिर्फ सामाजिक स्थिति बनाए रखने के लिए है तो यह खतरनाक हो जाता है। पीएम मोदी ने उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि वे चिंता न करें बल्कि परीक्षा के दिनों में तनाव मुक्त और प्रसन्न रहने के साथ-साथ अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें। इस दौरान प्रधानमंत्री ने तनाव को पीछे छोड़ने और परीक्षा के डर को दूर करने तथा परीक्षा को त्योहार की तरह मनाने के टिप्स साझा किए।

वहीं पीएम ने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि आप अच्छा करेंगे तो हर कोई आप से नई अपेक्षा करेगा। आज चारों तरफ से दबाव होता है, लेकिन क्या हमें इस दबाव से दबना चाहिए? ऐसे ही आप भी यदि अपनी एक्टिविटी पर फोकस रहते हैं तो आप भी कई संकटों से बाहर आ जाएंगे। कभी भी दबाव में न रहें।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह भी कहा कि सिर्फ परीक्षा के लिए नहीं, हमें समय के प्रबंधन के प्रति जागरूक रहना चाहिए। काम करने की कभी थकान नहीं होती, काम करने से संतोष होता है।

टाइम मैनेजमेंट …

पीएम ने छात्रों से कहा कि केवल परीक्षा के लिए ही नहीं, हमें अपने जीवन में भी हर स्तर पर टाइम मैनेजमेंट को लेकर जागरूक रहना चाहिए। आप ऐसा स्लैब बनाइए जो आपको कम पसंद विषय है पहले उसको समय दें फिर उसके बाद उस विषय को समय दीजिए जो आपको पसंद है।

यह भी पढ़ें : Coronavirus live updates : भारत में आज आए 99 केस, एक्टिव केस मात्र अब इतने

यह भी पढ़ें : Sandeep Singh Sexual Harassment Case : एनसीपी स्टूडेंट विंग की नेशनल प्रेसिडेंट सोनिया दूहन पिहोवा में गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox