होम / Parkash Singh Badal Funeral Today : बादल को अंतिम श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक गांव में उमड़ी लोगों की भीड़

Parkash Singh Badal Funeral Today : बादल को अंतिम श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक गांव में उमड़ी लोगों की भीड़

• LAST UPDATED : April 27, 2023
  • बादल गांव के खेत में किया जाएग अंतिम संस्कार

India News (इंडिया न्यूज), Parkash Singh Badal Funeral Today, चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को अंतिम विदाई देने के लिए बृहस्पतिवार को सुबह पंजाब के मुक्तसर स्थित बादल गांव में बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। अकाली नेता का अंतिम संस्कार परिवार के खेत में किया जाएगा, जहां अंतिम संस्कार करने के लिए एक ऊंचा मंच बनाया गया है।

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल को सांस लेने में तकलीफ होने पर 16 अप्रैल को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने मंगलवार रात करीब 8 बजे अंतिम सांस ली। वह 95 साल के थे।

पंजाब के पांच बार रहे मुख्यमंत्री

Parkash Singh Badal Death

प्रकाश सिंह बादल।

पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे बादल के अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्तियों के पहुंचने की संभावना के कारण गांव में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। अकाली नेता के अंतिम संस्कार के लिए कई जगहों से पार्टी कार्यकर्ता और आम लोग बादल गांव पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कई नेताओं ने बुधवार को चंडीगढ़ में प्रकाश सिंह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि दी थी।

बादल का पार्थिव शरीर बुधवार रात मुक्तसर जिले से बादल गांव लाया गया। उनके पार्थिव शरीर को गांव ले जाते समय भी राजमार्ग के दोनों ओर लोगों का जमावड़ा नजर आया। पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्री के सम्मान में बृहस्पतिवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

मालूम रहे कि बादल पहली बार 1970 में पंजाब के मुख्यमंत्री बने और गठबंधन सरकार का नेतृत्व किया, जो अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाई। वह 1977-80, 1997-2002, 2007-12 और 2012-2017 में भी मुख्यमंत्री रहे। वह 11 बार विधानसभा के लिए चुने गए थे।

यह भी पढ़ें : Parkash Singh Badal Updates : अंतिम संस्कार आज, इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला ने दी श्रद्धांजिल

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox