होम / संसद की कार्यवाही 3 अप्रैल तक स्थगित

संसद की कार्यवाही 3 अप्रैल तक स्थगित

• LAST UPDATED : March 29, 2023
  • कांग्रेस की बैठक में भाग लेने पहुंचे राहुल गांधी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Parliament adjourned till April 3) : बुधवार को एक बार फिर से संसद की कार्यवाही भारी गतिरोध के बीच बाधित हुई। पिछले दिनों की तरह बुधवार को भी सत्तापक्ष और विपक्ष के सांसद नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही पहले आधे दिन और बाद में तीन अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस ने संसद भवन में रखी बैठक

संसद के दोनों सदनों को 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित करने के बाद कांग्रेस ने अपने संसद सदस्यों के साथ भविष्य की रणनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक का आयोजन किया। इस दौरान राहुल गांधी भी बैठक में भाग लेने के लिए संसद भवन पहुंचे।

कार्यवाही शुरू होने से पहले टीएमसी ने दिया धरना

तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद परिसर में आंबेडकर की मूर्ति के सामने ‘सेव डेमोक्रेसी, फेडरलिज्म एंड पार्लियामेंट’ के बैनर और पोस्टर तले धरना दिया। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संसद में अपने चैम्बर में विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई।

गलत मुगालते में हैं राहुल गांधी : केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि राहुल गांधी अपने घमंड के कारण लोकसभा से डिस्क्वालिफाई हुए हैं। उन्हें लगता है कि वे एक खास परिवार में पैदा हुए हैं तो इस देश पर राज करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है। इसी मुगालते के चलते उनके दिमाग में ऐसे गलत खयाल आते हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox