Categories: देश

Supreme CourtL: लड़कियों के पहनावे पर कैलाश विजयवर्गीय के बयान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

इंडिया न्यूज़,(Petition in Supreme Court against Kailash Vijayvargiya’s statement on dress of girls): लड़कियों के पहनावे को लेकर दिए गए बयान पर मध्यप्रदेश बीजेपी के बड़े नेता कैलाश विजय वर्गीय की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। विजय वर्गीय के बयान के खिलाफ अंजलि पटेल नामकी एक सामाजिक कार्यकर्ता ने सीधे सुप्रीम कोर्ट याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 21 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

दरअसल, एक सामाजिक समारोह में कहा था कि भारतीय संस्कृति में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है लेकिन कुछ महिलाएं इस तरह के कपड़े पहनती हैं कि वो शूपर्णखा लगती हैं।

नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अंजलि ठाकुर ने विजयवर्गीय के इसी बयान को आधार बनाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। यह याचिका उषा ठाकुर के खिलाफ भी है क्यों कि उषा ठाकुर ने विजय वर्गीय के बयान का समर्थन किया था। अंजलि ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए दोनो नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और उषा ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को हुआ तैयार

इस याचिका में आईपीसी की धारा 354 और 500 के तहत मुकदमा दर्ज करने का निर्देश देने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

21 अप्रैल को इस मामले पर सुनवाई

याचिका की संवेदनशीलता को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहाकि यद्यपि यह इतना भी आवश्यक नहीं है कि याचिका को तुरंत सुना जाए लेकिन कोर्ट 21 अप्रैल को इस मामले पर सुनवाई करेगी।

यह भी पढ़ें : Money laundering case: सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका, सीबीआई अदालत में ही होगी आरोपों की सुनवाई

Connect With Us : Twitter, Facebook

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Haryana Mandi News : धान और बाजरा की चल रही खरीद के लिए किसानों को इतने..करोड़ रुपए का किया भुगतान 

अब तक 41,07,115 मीट्रिक टन धान मंडियों में पहुंचा, 38,54,881 मीट्रिक टन की हो चुकी…

1 hour ago

Indian-Origin German MP Rahul Kumar सहित प्रतिनिधिमंडल ने किया पुलिस मुख्यालय का दौरा, जानिए किन चुनौतियों पर हुई चर्चा 

हरियाणा पुलिस की उत्कृष्ट कार्यप्रणाली तथा बेस्ट प्रैक्टिसेज के बारे में जानकारी की प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय…

1 hour ago

Cleanliness Survey Ranking में हरियाणा को टॉप रैंकिंग में लाना लक्ष्य, क्या है सरकार की सॉलिड प्लानिंग ?

मुख्यमंत्री ने जिला नगर आयुक्तों और नगर निगम आयुक्तों के साथ की अहम बैठक अधिकारियों…

2 hours ago