Categories: देश

Petrol Diesel Price Daily Update जानिए आज का पेट्रोल डीज़ल का भाव?

Petrol Diesel Price Daily Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Petrol Diesel Price Daily Update : नवंबर में हुई पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट के बाद से लगातार स्थिरता बानी हुई है जो आज 12 दिसंबर को भी जारी है। देशभर के शहरों में भारतीय की पेट्रोलियम कंपनियों ने रविवार को भी वाहन ईंधन के दामों को कोई परिवर्तन नहीं किया है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के अनुसार, रविवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 95.41 रुपए प्रति लीटर व डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर लोगों को मिल रहा है।

इसके अलावा अगर देश चार महानगरों में मुंबई, कोलकाता और चेन्नई की करे तो यहां पर रविवार यानी 12 दिसंबर को पेट्रोल व डीजल के दामों के कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला है। देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में पेट्रोल 109.98 और डीजल 94.14 रुपए की रेट से पंपों पर मिल रहा है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल व डीजल क्रमश: 104.67 और 89.79 रुपये की रेट पर गत महीनों से स्थिर बना हुआ है। अगर बात चेन्नई की करें तो यहां पर भी वाहन ईंधन के दाम पिछले महीने से रुके हुए हैं। इससे लोगों को राहत मिली हुई है। चेन्नई में पेट्रोल 101.40 और डीजल 91.43 रुपए प्रतिलीटर से मिल रहा है।

देश में सबसे सस्ता व महंगा वाहन ईधन इस शहर में है (Petrol Diesel Price Daily Update)

राज्य सरकारों द्वारा कहीं वैट में परिवर्तन और कहीं वैट में कोई परिवर्तन नहीं किये जाने की वहज से पेट्रोल व डीजल के रेटों परिवर्तन देखने को मिल रहा है। बात अगर सबसे महंगा पेट्रोल की करें तो राजस्थान के श्रीगंगानगर में मिल रहा है,यहां पर इसका रेट 112 रुपये प्रतिलीटर है। वहीं सबसे सस्ता पेट्रोल देश में पोर्ट ब्लेयर में मिल रहा है। यहां पर इसका रेट 82.96 रुपये प्रति लीटर है।

अन्य शहरों के वाहन ईंधन के रेट (Petrol Diesel Price Daily Update)

शहर का नाम पेट्रोल डीजल

  • भोपाल 107.23 90.87
  • बेंगलुरु 100.58 85.01
  • पटना 105.92 91.09
  • रांची 98.52 91.56
  • लखनऊ 95.28 86.80
  • चंडीगढ़ 94.23 80.09
  • नोएडा 95.51 87.01
  • पोर्ट ब्लेयर 82.96 77.13

विशेषज्ञों का कहना कम हो सकते हैं और रेट (Petrol Diesel Price Daily Update)

तेल विशेषज्ञों को कहना है कि जिस तरह विश्व बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी दिखाई दी पड़ रही हैं। ऐसे में अनुमान है कि देश में लोगों को और पेट्रोल व डीजल के रेट से राहत मिलने की संभावना बनी हुई है। हालांकि यह राहत लोगों को कब मिलेगी इसको लेकर कोई तिथि निर्धारति नहीं है।

सुबह 6 बजे जारी होते है ईंधन के दाम (Petrol Diesel Price Daily Update)

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत के आधार पर देश में हर दिन पेट्रोल और डीजल की रेट अपडेट की जाती हैं। वाहन ईंधन के रेट अपडेट हो जाने के बाद भारतीय तेल विपणन कंपनियां सुबर 6 बजे देश भर के पंपों में लागू कर दी जाती हैं।

Also Read : HSSC Male Constable Result 2021 हरियाणा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे कर सकते चेक

Mohit Saini

Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.

Share
Published by
Mohit Saini

Recent Posts

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

1 hour ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

2 hours ago