होम / Plane crash in Nepal : नेपाल में विमान हादसा, 68 शव बरामद

Plane crash in Nepal : नेपाल में विमान हादसा, 68 शव बरामद

• LAST UPDATED : January 15, 2023

72 लोग थे विमान में सवार

इंडिया न्यूज, काठमांडु (Plane crash in Nepal): आज सुबह नेपाल में 68 यात्रियों को ले जा रहा विमान हादसे का शिकार हो गया। जिस समय विमान हादसे का शिकार हुआ उस समय उसमें 68 यात्रियों के अलावा क्रू स्टाफ के चार सदस्य भी मौजूद थे। येति एयरलाइंस की यह उडहÞान संख्या एटीआर-72 थी। जैसे ही विमान हादसे का शिकार हुआ तो यह आग के गोले में बदल गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार दोपहर करीब एक बजे तक 68 यात्रियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि हादसा होने के बाद जिस तरह से विमान आग के गोले में तब्दील हुआ ऐसे में किसी के जिंदा बचे होने की संभावना न के बराबर है।

पहाड़ी से जा टकराया विमान

विमान क्रैश की मुख्य वजह खराब मौसम बताया गया है। इस कारण यह विमान एक पहाड़ी से जा टकराया और क्रैश होते ही इसमें धमाके के साथ आग लग गई। इस हादसे पर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने दुख व्यक्त किया है। पीएम प्रचंड ने सभी सरकारी एजेंसियों को प्रभावी बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हादसे को लेकर कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग भी बुला ली है। प्रधानमंत्री प्रचंड की इमरजेंसी बैठक शुरू हो गई है। बैठक में नेपाल की प्रचंड सरकार के कैबिनेट मंत्री मौजूद हैं।

विमान में सवार थे 10 विदेशी नागरिक

मिली जानकारी के मुताबिक विमान को कैप्टन कमल केसी उड़ा रहे थे। 68 यात्रियों में से 3 नवजात, 3 बच्चे और 62 वयस्क थे। इसके अलावा,10 विदेशी नागरिक भी सवार थे। एयरलांइस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा है कि अभी तक किसी जीवित व्यक्ति को नहीं निकाला जा सका है।

ये भी पढ़ें : Joshimath Crisis : जोशीमठ के सिंहधार में मकान, मंदिर गिरे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox