होम / PM Modi Mission Life : प्रधानमंत्री ने की मिशन लाइफ अभियान की शुरुआत

PM Modi Mission Life : प्रधानमंत्री ने की मिशन लाइफ अभियान की शुरुआत

• LAST UPDATED : October 20, 2022

इंडिया न्यूज, Gujarat News (PM Modi Mission Life): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान केवड़िया के एकता नगर में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात की, जिसके बाद दोनों नेताओं ने स्टैच्यू आफ यूनिटी में मिशन लाइफ (लाइफ स्टाइल फॉर एनवायरनमेंट) अभियान की शुरुआत की। अभियान का उद्देश्य त्रिस्तरीय रणनीति को लागू करके जलवायु परिवर्तन के प्रभावों का मुकाबला करना है। इस मौके पर पीएम के साथ विदेश मंत्री एस. जयशंकर और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे।

गुजरात ने पर्यावरण संरक्षण में काफी पहले कदम उठाए

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात भारत के उन राज्यों में से एक है, जिसने सबसे पहले रिन्यूएबल एनर्जी और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काफी पहले कदम उठाने शुरू किए।

जलवायु परिवर्तन पर लोग सोचने पर मजबूर हुए : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे ग्लेशियर पिघल रहे हैं, हमारी नदियां सूख रही हैं, समुद्रों का जलस्तर बढ़ रहा है, मौसम अनिश्चित हो रहे हैं। यह बदलाव लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहे हैं।

मिशन लाइफ के शुभारंभ पर फ्रांस के राष्ट्रपति का संदेश

मिशन लाइफ के शुभारंभ पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने एक वीडियो संदेश भेजा। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब हमारी दुनिया भू-राजनीतिक तनावों के अधीन है, हमें सहयोग चुनना होगा क्योंकि कोई भी देश अकेले वैश्विक चुनौतियों का समाधान नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Live Updates : जानिये देश में आज कोरोना के इतने मामले

यह भी पढ़ें : Indonesia Bans Syrup : इंडोनेशिया में इन दवाइयों पर प्रतिबंध, बच्चों की मौत के बाद लिया फैसला

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox