होम / Invest Karnataka 2022 : पूरी दुनिया भारत को उम्मीदभरी नजरों से देख रही : मोदी

Invest Karnataka 2022 : पूरी दुनिया भारत को उम्मीदभरी नजरों से देख रही : मोदी

• LAST UPDATED : November 2, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Invest Karnataka 2022) : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कर्नाटक में आज वैश्विक निवेशक सम्मेलन इनवेस्ट कर्नाटक-2022 (Invest Karnataka 2022 ) का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिय उद्घाटन कर लोगों को कहा कि लगातार चल रहे यूक्रेन-रूस युद्ध और हाल ही में आई कोरोना महामारी से बनी स्थितियों का विपरीत प्रभाव पड़ा है। अब पूरी दुनिया भारत की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रही है।

कर्नाटक में परंपरा और तकनीक दोनों

वहीं इस दौरान पीएम ने इन्वेस्ट कर्नाटक 2022 समिट में कर्नाटक की प्राकृतिक खूबसूरती और संस्कृति का जिक्र भी किया। उन्होने कहा कि यही वह स्थान है जहां परंपरा और तकनीक दोनों मिलेंगे। यहां प्रकृति और संस्कृति का अनूठा संगम है। टैलेंट और टेक्नोलॉजी में बेंगलुरु का नाम सबसे आगे आता है।

Invest Karnataka 2022

Invest Karnataka 2022

हम लगातार बुनियादी सिद्धांतों पर कार्य रहे

मोदी ने यह भी कहा कि हालांकि यह समय वैश्विक संकट का है। विश्वभर के अर्थशास्त्री और विशेषज्ञ हमारे देश को एक उज्ज्वल स्थान के रूप में बता रहे हैं। लेकिन फिर भी हम लगातार अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपने बुनियादी सिद्धांतों पर लगातार कार्यरत हैं।

शिखर सम्मेलन में पीएम ने यह भी बताया कि हमने अपने निवेशकों को लालफीताशाही से मुक्त किया है और उन्हें बहुत अवसर दिए हैं। हमने निवेशकों को विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहित किया है। अभी हाल ही में रक्षा, ड्रोन, अंतरिक्ष आदि में भी निवेश के दरवाजे खोल गए हैं।

ये भी पढ़ें : Panchayat Polls Latest Update : जानिये इन जिलों में हुई हिंसक घटनाएं

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox