होम / PM Modi Ganesh Puja : PM मोदी CJI के घर गणेश पूजा में हुए शामिल, मराठी धोती-कुर्ता और टोपी पहन किया गणपति का पूजन

PM Modi Ganesh Puja : PM मोदी CJI के घर गणेश पूजा में हुए शामिल, मराठी धोती-कुर्ता और टोपी पहन किया गणपति का पूजन

• LAST UPDATED : September 12, 2024

PM Modi Ganesh Puja : सीजेआई के घर जाने के बाद सियासत भी तेज

प्रधानमंत्री के सीजेआई के घर जाने के बाद सियासत भी तेज हो गई है। शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा, सीजेआई चंद्रचूड़ महाराष्ट्र मामले (उद्धव और शिंदे गुट के बीच शिवसेना पार्टी का नाम-सिंबल विवाद) की सुनवाई कर रहे हैं और मोदी के साथ उनके दोस्ताना रिश्ते देखकर हमें शक है कि क्या हमें न्याय मिलेगा।

बता दें कि शिवसेना (यूबीटी) नेता सुनील प्रभु ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसमें कहा गया कि सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला गुट ही असली शिवसेना है। शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने पार्टी के अन्य 39 विधायकों के साथ जून 2022 में उद्धव से बगावत करने के बाद बीजेपी संग मिलकर राज्य में सरकार बनाई और खुद मुख्यमंत्री बन गए थे।

एकनाथ शिंदे ने शिवसेना पर किया अपना दावा

एकनाथ शिंदे ने इसके बाद शिवसेना पर अपना दावा कर दिया। उद्धव गुट का आरोप है कि शिंदे ने असंवैधानिक रूप से सत्ता हथिया ली और बीजेपी संग मिलकर सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। दोनों गुटों ने एक-दूसरे के सभी 54 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग को लेकर 34 याचिकाएं लगाई थी। विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने 10 जनवरी को शिंदे गुट को असली शिवसेना बताया था। साथ ही शिंदे गुट के 40 और उद्धव गुट के 14 विधायकों को अयोग्य करने की मांग को लेकर सभी याचिकाएं खारिज की थी।

पीएम के सीजेआई के घर सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

पीएम के प्रधान न्यायाधीश के घर गणेश पूजा में शामिल होने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों की प्रतिक्रिया आ रही हैं। नेताजी नाम के एक यूजर ने लिखा- कैमरा उनकी तरफ ही रखते तो सबको पता चल जाता, उनकी बात हो रही है। शुभम नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा है- लगता है कोई बड़ा श्रीगणेश होने वाला है। एक यूजर अर्चना ने तो यह भी लिखा कि महाराष्ट्र में जैसी पोशाक पहनी जाती है, वैसी पोशाक पहनी है। जज साहब भी महाराष्ट्र से हैं। बाकी यह संयोग है कि महाराष्ट्र में कुछ महीनों में चुनाव होंगे।

Ganesh Chaturthi 2024 : भोपाल के बाजारों में इको-फ्रेंडली गणेश प्रतिमाओं की मांग बढ़ी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox